PATNA से बड़ी खबर : रिटायर्ड IG की बेटी ने अपार्टमेंट से कूदकर की खुदकुशी, कल होनी थी शादी

0

पटना,पुरुषोत्तम राय । पटना में जिस लड़की की सोमवार को शादी होने वाली थी वह मेंहदी लगे हाथों के साथ इस दुनिया से रुखसत हो गई। पटना के रिटायर्ड आइजी की बेटी ने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से से कूद कर जान दे दी। उसकी किशनगंज के डीएम से शादी होने वाली थी। तिलक की रस्म हो चुकी थी। लड़की का नाम डॉक्टर स्निग्धा बताया जा रहा है।

सेवानिवृत्त आइजी का नाम सुधांशु कुमार बताया जा रहा है। वे कोतवाली थाने के अंतर्गत उदय गिरी अपार्टमेंट में रहते हैं। ये अपार्टमेंट म्यूजियम के सामने है। घटना रविवार की सुबह घटी। बताया जा रहा है कि लड़की आज सुबह ही ड्राइवर के साथ अपार्टमेंट में आई थी। घटना की सूचना पर डीएम और एसएसपी पहुंच गए हैं।

मामले की छानबीन की जा रही है। एक दिन पहले शादी से पहले आत्महत्या की बात पर मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि घटना में कई एंगल से अनुसंधान किया जा रहा है। छत से एक मोबाइल बरामद भी किया गया है। घर वालों से भी पूछताछ की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्निग्धा राजधानी के पटेल नगर में रहती थी। रविवार को उदयगिरी अपार्टमेंट से छलांग लाने से पहले वे अपनी कार में स्टूल लेकर आई थी। छत पर रखी कुर्सी पर वे स्टूल रखकर बार्जे तक पहुंची थी। इसके पहले भी स्निग्धा नेआत्महत्या के लिए पटना की कई ईमारतों की रेकी की थी।

स्निग्ना ने आइजीअाइएमएस से एमडी की पढ़ाई पूरी की थी। अभी वे कोलकाता से पीजी कर रही थी। यहीं पर साथ में पढ़ने वाले किसी डाक्टर के साथ उसका कई साल से प्रेम संबंध चल रहा था। उसने घर वालों से अपनी पसंद भी बताई थी, पर परिवार राजी नहीं हुआ। स्निग्धा की शादी डीएम से तय कर दी। शनिवार को स्निग्धा की सगाई भी हो चुकी थी। समारोह में शामिल होने के लिए बिहार के कई जिलों एसपी और डीएम होटल मौर्या में रुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here