MP में विधायकों की बैठक समाप्त,CM पद के लिए कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव

0

नई दिल्ली,संवाददाता । कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार दोपहर राजभवन में प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से भेंट कर उनके समक्ष राज्य में पार्टी की सरकार बनाने का दावा पेश किया। मध्यप्रदेश में सरकार बनाने को लेकर मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा गया है।

हालांकि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए दो चेहरे कांग्रेस के सामने थे लेकिन मिली जानकारी मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना नाम वापस ले लिया है और बैठक में फैसला किया गया है कि मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ के नाम को आगे किया जाएगा।
फिलहाल अभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोई फैैसला नहीं लिया है। कमलनाथ के नाम पर आखिरी मुहर के लिए राहुल गांधी के ऐलान का इंतजार है। कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान करेगी मुख्यमंत्री पद पर फैसला। उन्होंने कहा कि विधायकों ने आलाकमान पर सीएम पद के लिए फैसला छोड़ दिया है।
बता दें कि, मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए 230 सीटों के लिए चुनाव में इस बार किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, जिसके चलते अब राज्य में त्रिशंकु विधानसभा बनी है। कांग्रेस 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। हालांकि सरकार बनाने के लिए उसके पास दो सीटों की कमी है। वहीं 15 साल से प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा 109 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here