अशोका और कनेक्टिंग ड्रीम्स ने दिल्ली के गांधी दर्शन में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया।

0

नई दिल्ली। अशोका और कनेक्टिंग ड्रीम्स ने दिल्ली के गांधी दर्शन में तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया। कनेक्टिंग ड्रीम्स फाउंडेशन के फाउंडर और एक्सक्यूटिव डायरेक्टर अमित टुटेजा ने इस अवसर पर बताया कि यह संस्था भारत ही नहीं अन्य कई देशों के युवाओं के साथ मिलकर भी कार्य कर रहीं हैं। संस्था का उद्देश्य 10 मिलियन युवाओं को टेंड करने का है। अमित टुटेजा ने बताया कि 24 गांव से बच्चे साथ आए हैं जो अपनी गांव की समस्याओं को लेकर उस पर काम करना चाहते हैं।

Video link

इस अवसर पर गांधी समिति के चेयरमैन और फॉरमल यूनियन मिनिस्टर विजय गोयल ने बच्चों से बात करते हुए बताया कि आप जो दूसरों से करवाना चाहते हो सबसे पहले खुद अनुरसरण करो तथा कोई भी काम करने से पहले हमेशा पॉजिटिव रहो और हमेशा आस पास वालों को मोटिवेट करो।

इस अवसर पर अरविंद मुखर्जी एक्स डायरेक्टर, प्रेम सागर टुटेजा, कमलकांत, सीएम मिश्रा, सुनिता मुखर्जी तथा अन्य सीडीएफ की टीम मौजूद रहीं। कार्यक्रम की शुरूआत 15 अगस्त 2022 को हुई थी। ये ग्राम स्वराज्य के तर्ज पर सभी गांव आत्म निर्भर बने और वहां पर किसी भी प्रकार की समस्या के लिए बाहर न जाकर उसका समाधान वहीं किया जा सके। कनेिक्टंग ड्रीम्स फाउंडेशन का ये मानना है कि, भारत को एक विकासशील देश से एक विकसित देश बनाने में युवा एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है। भारत एक युवा प्रधान देश है और कनेक्टिंग ड्रीम्स फाउंडेशन का विश्वास है कि यदि युवाओं को एक सही दिशा दी जाए और शिक्षा के साथ साथ चेंजमेकिंग स्किल्स का प्रशिक्षण भी दिया जाये तो वे स्वयं से जुड़े चैलेंजेस और समाज से जुड़े चैलेंजेस को अच्छी तरह से समझ सकते हैं और उनके लिए एक उपयुक्त एवं सस्टेनेबल समाधान निकाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here