2019 का दरभंगा लोकसभा चुनाव :; कीर्ति झा आजाद औऱ गोपाल जी ठाकुड़ के बीच होगा महामुकाबला !

0

न्यूज डेस्क. दरभंगा लोकसभा चुनाव की सीटों को लेकर सियासी हलचलें तेज है। जदयू-भाजपा ने एक दूसरे को पहली लिस्ट सौंप दी है कि किस सीट पर कौन सी पार्टी का उम्मीदवार चुनाव लड़ने उतरेगा। इधर आरएसस से संबंधित सूत्रों के अनुसार संगठन का बिहार के मिथिला क्षेत्र पर पैनी नजर है। किसी भी कीमत पर आरएसएस और भाजपा कार्यकर्ता मिथिला क्षेत्र को अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहते।

नाम ना छापने के शर्त पर आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि दरभंगा लोक सभा सीट छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता है। हमारे लिए दरभंगा सीट काफी महत्वपूर्ण है।
दरभंगा सीट छोड़ने में पार्टी को काफ़ी नुकसान होगा। जिसका प्रभाव पूरे मिथिला क्षेत्र में पड़ेगा इसलिए संघ ने पार्टी को वहां से एक स्थानीय मैथिल ब्राह्मण कार्यकर्ता को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। खबर के आते ही दरभंगा भाजपा के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। स्थानीय कार्यकर्ता बताते हैं कि दरभंगा से भाजपा सीट होने से कार्यकर्ताओं में एक नया ऊर्जा का संचरण होगा। एक प्रश्न के जवाब में संघ के लोगों ने यह भी कहा कि स्थानीय सवर्ण-ब्राह्मण कार्यकर्ताओं में इस मानक पर गोपाल जी ठाकुड़ के बराबर का कोई चेहरा नहीं है भाजपा के पास, इसलिए यह मान के चला जा रहा है कि दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर को बीजेपी से दरभंगा लोकसभा लड़ना करीब-करीब तय कर दिया गया है।

जहां एक तरफ कांग्रेस के मुख्यमंत्री रह चुके भागवत झा आजाद के पुत्र श्री कीर्ति झा आजाद हैं। उनकी पत्नी पूनम आजाद अभी कांग्रेस में है और पूनम झा आजाद ने शीला दीक्षित से बहुत कम अंतर से ही चुनाव हार गई थी। कद्दावर नेता एवं कई बार राजद के अली अशरफ फातमी को हराकर दरभंगा के सांसद बनने वाले श्री कीर्ति झा आजाद की दावेदारी मजबूत है। कई बार से जीते हुए सांसद जब उन्हें प्रत्याशी के रूप में मिल रहे हैं तो कांग्रेसी इस मौके को भुनाना नहीं चाहेगी और वैसे भी कांग्रेस के पास बिहार में सांसद के चेहरे का अभाव है इसमें कीर्ति झा आजाद सबसे अव्वल है और महागठबंधन से कीर्ति आजाद का भी चुनाव लगभग तय है।
बता दें कि भाजपा के बागी सांसद व पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद इन दिनों राजनीति में भाजपा विरोध का झंडा थामे हुए हैं। उन्‍होंने कई बार राहुल गांधी की तारीफ भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here