लोडेड पिस्टल से नहीं डरी मां-बेटी, दोनों ने हिम्मत दिखाते हुए दबोच लिया एक बदमाश को

0

दरभंगा । घर में घुसे हथियारबंद बदमाशों का डर मां व बेटी पर नहीं पड़ा। तभी तो दोनों ने हिम्मत दिखाते हुए एक बदमाश को दबोच लिया। जिस बदमाश को उन्होंने दबोचा वह लोडेड पिस्टल के साथ था। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना दरभंगा जिले के जाले थाने के मनमा गांव निवासी व पटियाला के हीराबाद मिलिट्री कैंप में कार्यरत कैंटीन संचालक निरसन भारती के घर की है जहां बुधवार की रात करीब 12 बजकर 30 मिनट पर घर में चार बदमाश घुसे थे। पकड़े गए बदमाश की पहचान बगल के गांव पिठरिया कला निवासी भरत कुंवर के पुत्र सुभाष कुंवर के रूप में हुई है।
बदमाश के पास से यूएसए निर्मित तीन राउंड लोडेड पिस्टल, चाकू, फाइटर, मोबाइल एवं ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया है। बदमाश को मौके पर पहुंची पुलिस गश्ती टीम के हवाले कर दिया गया। इस बहादुर मां-बेटी के हौसले की सभी तारीफ कर रहे है। जानकारी के अनुसार, घर में घुसे बदमाशों के कारण खटपट की आवाज सुनकर घर में सोई भारती की पत्नी रामलड्डू देवी और पुत्री कंचन की नींद खुली। जगने की आहट पाकर तीन बदमाश तो भाग निकले। जबकि चौथे बदमाश सुभाष कुंवर ने महिला के सिर पर पिस्टल सटा दिया।

रामलड्डू देवी ने साहस का परिचय देते हुए झपट़टा मारकर पिस्टल सहित बदमाश को नीचे गिरा दिया। नीचे दबे बदमाश ने चाकू निकालकर हमला करना चाहा। बेटी कंचन ने चाकू छीन लिया। तब उसने फाइटर निकाला। लेकिन हमला करने में कामयाबी नहीं मिली। मां-बेटी ने उसको दबोच कर एक कमरे में बंद कर दिया। घर से बाहर निकलकर शोरगुल किया। आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण जुटे। कुछ ही देर में गश्ती पर निकले प्रभारी थानाध्यक्ष अनवर, सअनि श्रवण कुमार गौड़ दल बल के साथ पहुंचे।

कमरे में बंद बदमाश को अपने कब्जे में लिया। जाले के प्रभारी थानाध्यक्ष तारिक अनवर ने बताया कि बदमाश के पास से यूएसए निर्मित पिस्टल बरामद किया गया। यह हथियार उसके पास कैसे पहुंचा इसकी जांच की जा रही है। साथ ही अन्य तीन बदमाश कौन-कौन थे इसके बारे में पूछताछ की जा रही है। कहा कि घर पर धावा बोलने के पीछे बदमाशों की मंशा क्या थी सहित अन्य कई बिंदुओं पर पूछताछ चल रही है।
प्रभारी थानाध्यक्ष ने कहा कि जल्द उसके शागिर्दों को भी दबोच लिया जाएगा। रामलड्डू देवी के पति के पास ही अपनी बेटी के साथ रहती थी। करीब दो माह पूर्व गांव लौटी और बेटी का नामांकन का आठवीं कक्षा में कराने के बाद गांव में ही रहती है। प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here