पहले चरण की बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा में दरभंगा पहुँचे तेजस्‍वी यादव

0

दरभंगा । बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा के पहले चरण में तेजस्‍वी यादव दोपहर में दरभंगा पहुंचे। दरभंगा में पार्टी नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। तेजस्वी के पहुंचने से पहले ही वहां राजद के वरीय नेता मंच पर पहुंचे हुए थे। वरीय नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी ​सिद्दीकी, पूर्व सांसद समेत अन्य दिग्गज शामिल हैं।
दरभंगा के जीवछ घाट स्थित लोआम खेल मैदान में आयोजित सभा स्थल पर राजद कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। कुछ कार्यकर्ता इतने उत्साहित हैं कि माथे पर लालटेन लेकर डांस करते नजर आए। अच्छी खासी संख्या में महिलाएं भी पहुंची हुई हैं।

बता दें कि दरभंगा लोकसभा क्षेत्र निलंबित भाजपा सांसद कीर्ति झा आजाद का है। खास बात कि कीर्ति झा आजाद का रूझान कांग्रेस की ओर है। ऐसे में तेजस्वी की इस यात्रा पर महागठबंधन में शामिल घटक दलों की नजर लगी हुई है।
वहीं तीन दिवसीय यात्रा की दूसरी सभा दूसरी सभा आठ फरवरी को सुपौल में होगी। खास बात कि यह सीट पहले से ही कांग्रेस के कब्जे में है। यहां की सांसद रंजीत रंजन हैं। यह भी जगजाहिर है कि रंजीत रंजन के पति मधेपुरा सांसद पप्पू यादव से तेजस्वी की अदावत पुरानी है। पप्‍पू राजद के टिकट पर ही लोकसभा तक पहुंचे थे। बाद में उन्‍होंने अपना रास्‍ता अलग कर लिया। सुपौल में तेजस्वी की जनसभा राघोपुर के पिपराही में होगी।

इसके बाद तेजस्वी की तीसरी सभा भागलपुर में होगी। वे नौ फरवरी को भागलपुर पहुंचेंगे। इसे लेकर भागलपुर के राजद कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्‍साह है। भागलपुर लोकसभा सीट पर फिलहाल राजद का ही कब्‍जा है। बुलो मंडल वहां के सांसद हैं। इसके अलावा उसी कमिश्‍नरी में शामिल बांका लोकसभा सीट पर भी राजद का ही कब्‍जा है। ऐसे में भागलपुर की सभा को लेकर राजद ने पुरजोर तैयारी कर रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here