दरभंगा में धूम धाम से मनाया गया AIRA का चतुर्थ स्थापना दिवस

0

दरभंगा। ‘ऑल इंडियन रिपोर्टर एसोसिएशन’ बिहार का चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह दरभंगा के लहरियासराय स्थित डॉ जाकिर हुसैन टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के कांफ्रेंस हॉल में समारोह पूर्वक धूमधाम से मनाया गया।

कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत दीप प्रज्वलन कर आईरा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुमन कुमार मिश्रा एवं देवहर समुदाय विकास समिति के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष डॉ कुमार गौरव एवं अन्य अतिथियों ने की।कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष भवन मिश्रा ने की। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए पेंशन योजना शुरू की गई है, उसमें कई प्रकार की त्रुटियां है।

योजना में सुधार के लिए वे मुख्यमंत्री से मिलकर पुनः विचार करने का आग्रह किया है।उन्होंने कहा कि बिहार के पत्रकारों पर किसी भी प्रकार का जोर जुल्म बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वही इस अवसर पर सम्मानित अतिथि के रूप में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला अध्यक्ष अमरेश्वरी चरण सिन्हा ने कहा कि पत्रकारों की लड़ाई संगठित होकर लड़ी जा सकती है।आईरा के प्रदेश महासचिव नीरव समदर्शी ने कहा कि आईरा अब सिर्फ हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि विश्व के और दर्जनों देश में पत्रकारों हक की लड़ाई लड़ रही है।अपने अध्यक्षीय भाषण में जिला अध्यक्ष भवन मिश्रा ने आए अतिथियों का स्वागत करते हुए जिले में आईरा के करीब 200 पत्रकार के संबंध में विस्तार से बताया। इस अवसर पर आए हुए सभी सम्मानित अतिथियों सदस्यों एवं सभी पत्रकारों की पाग, चादर एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया।कार्यक्रम को प्रदेश सचिव निशा सिंह, जिला उपाध्यक्ष कौशल किशोर कर्ण, महासचिव संजय कुमार, सचिव अभिनव सिंह, कोषाध्यक्ष लक्ष्मण कुमार, कार्यालय प्रभारी अभिषेक कुमार, वरिष्ठ पत्रकार नवीन सिन्हा, आलोक पुंज, विजय ठाकुर,अरुण पाठक, शेष नारायण झा समेत प्रखंड से आए प्रतिनिधि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मंच संचालन संतोष दत्त झा ने किया। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सुमन मिश्रा ने दरभंगा प्रमंडल के कमेटी के गठन का निर्णय लिया। और कौशल किशोर कर्ण को प्रमंडलीय अध्यक्ष एवं देवेंद्र ठाकुर को प्रमंडलीय सचिव के रूप में नामित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here