दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का नामांकन आज से, प्रशाशनिक तैयारी पूरी।

0

दरभंगा । दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के नामांकन हेतु 2 अप्रैल को अधिसूचना निर्गत होगी और इसी के साथ नाम-निर्देशन दाखिल करने का कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा। दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम. ने बताया कि दरभंगा संसदीय निर्वाचन हेतु नाम निर्देशन दाखिल करने का कार्य समाहरणालय परिसर में अवस्थित जिला दण्डाधिकारी का न्यायालय कक्ष में होगा। वे सोमवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में नामांकन अवधि में विधि-व्यवस्था संधारण, यातायात का परिचालन आदि से संबंधित प्रशासनिक व्यवस्था की तैयारी की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नामांकन करने हेतु आने वाले अभ्यर्थी के साथ अधिकतम चार अन्य समर्थक समाहरणालय में आ सकते है।
समाहरणालय के उत्तर- पूर्वी भाग में लहेरियासराय टॉवर चौक के पास बने बैरिकेडिंग तक अभ्यर्थी अधिकतम तीन वाहनों के साथ आ सकते हैं। बैरिकेडिंग के अन्दर अभ्यर्थी सहित अधिकतम 5 व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति है।
नामांकन के लिए आए अभ्यर्थी एवं अन्य (अधिकतम पांच) समाहरणालय के गेट संख्या 03 से समाहरणालय परिसर में प्रवेश करेंगे तथा नामांकन पश्चात इसी गेट से बाहर जाएंगे। वाहन के पार्किंग हेतु पार्किग स्थल पुलिस लाईन लहेरियासराय में परिसर निर्धारित है। इसी प्रकार आयुक्त कार्यालय के पास निर्मित बैरिकेडिंग तक अभ्यर्थी अधिकतम तीन वाहनों के साथ आ सकते हैं। बैरिकेडिंग के अन्दर अभ्यर्थी सहित अधिकतम 5 व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। जो गेट नं.-3 से समाहणालय परिसर में प्रवेश करेंगे तथा नामांकन पश्चात इसी गेट से बाहर जाएंगे। खाली वाहन के पार्किंग हेतु नेहरू स्टेडियम के आस-पास खाली स्थल निर्धारित है। सभी ड्रॉप गेट, समाहरणालय गेट पर सी.सी.टी.वी. कैमरा लगाया गया है और पर्याप्त संख्या में वीडियोग्राफरों की तैनाती की गई है, जो हरेक गतिविधियों का रिर्कोडिंग करते रहेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने यातायात प्रबंधन में प्रतिनियुक्त सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों को सख्त निदेश दिया है कि वे पूरी तत्परता से अपने कत्तव्यों का निर्वह्न सुनिश्चित करेंगे। इसमें किसी प्रकार की कोताही एवं ढ़िलाई बरते जाने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here