दरभंगा एयरपोर्ट से इसी साल अगस्त में पहली उड़ान, एक मई से बुकिंग शुरू

0

पटना,संवाददाता । स्पाइसजेट एयरलाइन ने बुधवार को दरभंगा से हवाई उड़ानों की शुरुआत करने की घोषणा की। साथ ही दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के प्रमुख महानगरों से इसे जोड़ने की बात भी कही। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा कि यह घोषणा करते हुए हम काफी खुशी महसूस कर रहे हैं। बिहार के एक महत्वपूर्ण जंक्शन के रूप में दरभंगा उत्तरी बिहार के एक बड़े हिस्से और नेपाल के कुछ हिस्सों को शेष भारत से जोड़ता है। क्षेत्रीय संपर्क योजना इस सरकार की सबसे सफल योजना में से एक रही है।

बिहार में बन रहे दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंग्लुरू के लिए इसी साल एक अगस्त से विमानों का परिचालन शुरू हो जाएगा। पहली मई से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। उक्त बातें स्पाइस जेट कंपनी के एजीएम रेवन्यू नवनीत कुमार ने कहीं। वे बुधवार को दरभंगा में उड़ान परिचालन को लेकर मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे शहरों को स्पाइस जेट देश के अन्य भागों से जोड़ रहा है। उड़ान योजना के तहत प्रथम चरण में तीन महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की जा रही है। इसके बाद देश के अन्य भागों को भी जोड़ा जाएगा।

कंपनी के पटना एयरपोर्ट मैनेजर सैयद जेड हसन ने कहा कि उड़ान सेवा को लेकर पहली बार दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि पटना से आते समय मेरे मन में कई तरह की आशंका थी। लगता था कि एयरपोर्ट का काम शुरू भी हुआ होगा अथवा नहीं, लेकिन यहां एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्य को देखकर उन्होंने आत्मविश्वास भरे लहजे में लोगों को आश्वस्त किया कि तय समय सीमा के भीतर दरभंगा से महानगरों के लिए उड़ान सेवा शुरू होगी।

हसन ने कहा कि दरभंगा का रनवे पटना से बड़ा है। लिहाजा यहां ड्रीमलाइनर विमानों का परिचालन भी निकट भविष्य में संभव है। तीव्र गति से रनवे का कार्य किया जा रहा है। कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट के शुरू हो जाने से इस रीजन की आर्थिक स्थिति काफी सबल होगी। रोजगार के नए अवसर प्रदान होंगे।

मौके पर मौजूद जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि उड़ान योजना के तहत दरभंगा और पूर्णिया का चयन किया गया। लेकिन पूर्णिया का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। यह सुखद है कि दरभंगा में तेजी से इस दिशा में काम चल रहा है। कुछ नेता इसे चुनावी स्टंट की संज्ञा दे रहे थे। उन्हें एयरपोर्ट जाकर काम को देखना चाहिए। वह दिन दूर नहीं जब दरभंगा से लोग उड़कर चंद घंटों में महानगर पहुंच जाएंगे। तय समय सीमा के भीतर एयरपोर्ट से विमानों का परिचालन शुरू होगा। पोटा केबिन का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि तीन प्लेन एक साथ यहां रुक सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here