डीएमसीएच से बच्चा चुराने वाली महिला पकड़ी गई।

0

दरभंगा । डीएमसीएच के गायनिक वार्ड से रविवार की सुबह चोरी हुए नवजात को पुलिस ने आठ घंटे के अंदर बरामद कर दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने नवजात को प्रसूता के हवाले कर दिया। इसके बाद मार्मिक ²श्य देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। मां अपने नवजात को गोद में लेकर रोने लगी। पुलिस ने बहेड़ी थाने क्षेत्र के इनाई गांव निवासी वैद्यनाथ मंडल की पत्नी मंजू देवी को पहले ही हिरासत में ले लिया था। पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर सबसे पहले बहेड़ी थाने के बहेड़ी पश्चिमी टोला में छापेमारी की गई। लेकिन, उससे पहले ही रामवचन मंडल की पत्नी अनिता देवी नवजात को लेकर वहां से फरार हो चुकी थी।

मंजू ने बताया कि अनिता उसकी छोटी बहन रीता की जेठानी है। वहां न तो उसकी छोटी बहन मिली और न ही उसके पति पवन मंडल। इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली की अनिता नवजात को लेकर मंजू के मायके बिरौल के उसरी गांव स्थित नवटोली ले गई है। बेंता ओपी प्रभारी आशुतोष कुमार ने समझदारी के साथ बिरौल में छापेमारी की। जहां से नवजात को बरामद कर अनिता देवी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, अनिता ने पुलिस को बताया कि नवजात बच्चे को मंजू ने ही उसके घर लाकर रखने को दिया था। नवजात को रखने के बाद मंजू वापस चली गई और बोली कि वह अपनी मां को लाने जा रही है। इसके बाद बच्चे को लेकर चले जाएंगे।

बताया जाता है कि गायनिक वार्ड में सिमरी थाने अरई के नयाटोल निवासी अर्जुन सहनी की पत्नी राधा देवी 8 दिसंबर को पुत्र को जन्म दी। उसी वार्ड में मुख्य आरोपित मंजू देवी की मां व बिरौल थाने क्षेत्र के उसरी गांव के नवटोली निवासी बुच्ची देवी भर्ती थी। मां की सेवा करने के लिए मंजू देवी अस्पताल में रह रही थी। इस दौरान वह राधा देवी से घुल मिल गई और नवजात को गोद में लेकर दुलारने लगी। मौका देखते ही रविवार को वह नवजात को चुरा कर ले गई और उसे बहेड़ी अपनी बहन की जेठानी के घर रख आई। सुबह करीब पांच बजे प्रसूता मां को आभास हुआ कि उसका बच्चा बेड पर नहीं है। इसके बाद कोहराम मच गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर बेंता ओपी प्रभारी आशुतोष कुमार ने पहुंच कर मामले की छानबीन शुरू की। सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इस बीच पता चला कि वार्ड से मंजू गायब है। उसकी खोजबीन की गई। लेकिन, कहीं पता नहीं चला। इसके बाद वह अचानक पहुंच गई। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने पहले बरगलाने की कोशिश की। लेकिन, बाद में बताया कि नवजात की चोरी कर वह अपनी बहन के घर रखकर आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here