डिजीटल युग में डिजिटल मीडिया के कारण अब सच्ची खबरों को दबाया या मैनेज नही किया जा सकता : डीएम

0

दरभंगा,संवाददाता । जिले के समाहरणालय स्थित बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर सभागार में शुक्रवार को राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस के अवसर पर डीएम चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में डिजिटल युग में पत्रकारिता, अचारनीति और चुनौतियां विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। विधिवत उदघाटन डीएम चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी गरिमा मलिक व डीपीआरओ लालबाबू ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए डीएम सिंह ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। इसलिए मीडिया की स्वतंत्रता अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। स्वतंत्रता की सीमा होती है। कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में आंदोलनकारी अधिकांश वकालत और पत्रकारिता पेशे से थे। जिससे आंदोलन का जनमत तैयार होता था। कहा कि डिजिटल युग में खबर को दबाना आसान नहीं है। पत्रकारिता मिशन ही नहीं बल्कि जुनून है। यहां त्याग की आवश्यकता है। कलम के सिपाही अगर सो गए तो वतन के रखवाले वतन को बेच देंगे।

एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि आधुनिक युग में पत्रकारिता बड़ी चुनौती है। इसलिए चुनौतियों को जिम्मेवारी से निर्वाहन की जरूरत है।

जब डीएम व एसएसपी ने एकपक्षीय खबर नही चलाने और दोनों पक्ष लेने की बात कही तो वेब मीडिया की तरफ से वॉइस ऑफ दरभंगा के संचालक अभिषेक कुमार ने कहा कि अगर डीएम और एसएसपी जब बहुत ज्यादा व्यस्त होते हैं तो उनकी जगह कोई प्रवक्ता मीडिया के लिए होना चाहिए जो मीडिया को अपना पक्ष उपलब्ध करवाए. इसपे डीएम और एसएसपी दोनों ने पूर्ण रूप से अपनी सहमति जताई और उन्होंने कहा कि बिल्कुल ऐसा होना चाहिए और वो लोग ऐसा करेँगे।

गोष्ठी में पत्रकार अभिषेक कुमार,संजय कुमार,इम्तियाज अहमद,संजय मिश्रा,देवेंद्र ठाकुर,मनीष कुमार सिन्हा,बालेन्दु झा आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here