मैथिली साहित्य महासभा के अध्यक्ष अमरनाथ झा बने दिल्ली बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के उपाध्यक्ष

0

न्यूज डेस्क. बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी गांव के रहने वाले अमरनाथ झा को बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा दिल्ली प्रदेश का उपाध्यक्ष एवं उत्तर पश्चिमी लोकसभा का चुनाव प्रभारी बनाया गया। सोमवार को मैथिल समाज के प्रतिनिधियों के साथ मनोज तिवारी ने मुलाकात की। इस मौके पर केशव झा, सुनीत ठाकुर, बिष्णु पाठक, हेमंत झा समेत कई लोग मौजूद रहे। अमरनाथ झा मैथिली साहित्य महासभा के अध्यक्ष भी हैं। मिथिला-मैथिली आंदोलन से जुड़े हुए हैं।

बीजेपी पूर्वांचल दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष मनीष सिंह ने कहा कि अमरनाथ झा को ये जिम्मेदारी सौंपने से भाजपा का मिशन 2019 और मजबूत होगा। अमरनाथ झा पूर्व में भी पूर्वांचल भाजपा से जुड़े रहे हैं। इसके अलावा अमरनाथ झा की मैथिल वोटरों में भी अच्छी खासी पकड़ है।
इसके साथ ही अमरनाथ झा को उत्तर पश्चिम लोकसभा का चुनाव प्रभारी भी बनाया गया है।
नरेला,बादली,रिठाला,बवाना,मुंडका,किराड़ी,सुलतानपुर माजरा,नांगलोई जाट,मंगोलपुरी और रोहिणी उत्तर पश्चिम दिल्ली’ लोकसभा क्षेत्र में उपरोक्त दिल्ली विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।

बता दें कि दिल्ली में मैथिल मतदाताओं की आबादी लाखों में है। अगर बात दिल्ली के आगामी चुनाव की करें तो मैथिल मतदाताओं की भूमिका निर्णायक होंगे। माना जा रहा है कि मैथिल मतदाताओं को रिझाने के लिए भाजपा ने अमरनाथ झा को संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही अमरनाथ झा को उत्तर पश्चिम लोकसभा का चुनाव प्रभारी भी बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here