कोरोना का जंग जीतकर लौटे रहे व्यक्तियो को गाँव में प्रवेश करने से ग्रामीणों ने रोका, DM ने कहा- दोषियों पर होगी सख्‍त कार्रवाई।

0

कोरोना का जंग जीत लौटे व्यक्तियो को गाँव में प्रवेश करने से रोकने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई होगी- डीएम

दरभंगा : बीते मंगलवार को एक साथ दो व्यक्तियों के द्वारा कोरोना की जंग जीतने की खबर पर जिला में एक तरफ जहां खुशी की लहर दौड़ गई थी वहीं दूसरी तरफ कोरोना बीमारी को हरा कर अपने घर लौटने वाले उसी जंग बहादूरों को उनके अपने गाँव/मोहल्ले के कुछ लोगो के द्वारा गाँव में प्रवेश करने पर रोक लगा दिया गया। जो अत्यंत अशोभनीय वाकया है।

जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक दरभंगा के संज्ञान में यह मामला आते ही इसे अत्यंत गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अविलम्ब इस मामले की जॉच कर इसका समाधान करने का निदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि यह अत्यंत गलत बात है। एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से लड़ाई लड़ रही है। इस लड़ाई में अनेकों लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौटे चुके है। उनके स्वस्थ होकर लौटने पर गाँव/टोले के लोगों के द्वारा हर्ष व्यक्त किया जा रहा है। लेकिन इसके विपरीत स्वस्थ होकर घर लौटने पर यहां रोका जाना बिल्कुल गलत है।
उन्होने कहा कि यह भी पता लगाया जायेगा कि इस घटना के पीछे प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से किसी व्यक्ति या संगठन का हाथ तो नहीं हैं. कहीं किसी के उकसाये जाने पर यह वाकया सामने तो नहीं आया है।

उन्होंने कहा हैं कि इस मामले में जो भी व्यक्ति दोषी होंगे उनके विरुद्ध एपिडेमिक डिज़ीज़ एक्ट, 1897 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत कठोर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here