उत्तरप्रदेश: मैथिल ब्राह्मण समाज ने किया एलानी का जोरदार स्वागत।

0

उत्तरप्रदेश/मैनपुरीं : आज मैनपुरीं आगमन पर मैथिल ब्राह्मण अस्थाई समाजिक न्याय समिति के प्रदेश अध्यक्ष नेता महेश चन्द्र एलानी का जोरदार स्वागत हुया।
आप को बताते चले कि पच्छिमी उत्तर प्रदेश में प्रवास कर रही मैथिल ब्राह्मणों की एक अच्छी खाशी आवादी पिछले कई दशकों से समाजिक अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है।
आजादी के 73 वर्ष बीतने के बाद भी इनकीं स्थिति जस की तस बनी हुई है।
इतना ही नही आज तक कई सरकारे आई औऱ गयी पर इनके घावों पर मल्हम लगाना तो दूर जिम्मेदारों ने हाल भी न पूछा।

अब एक बार फिर खुद ही नेता महेश चंद्र एलानी की अध्यक्षता में श्री शैलेश झा औऱ श्री रवि भारद्वाज की अगुवाई में मैथिल समाज को आशा जागी है कि सायद इनके दर्द की कोई दबा औऱ दुआ मिल जाये।
पत्रकारों के पूछने पर शैलेश झा ने बताया कि पच्छिमी उत्तर प्रदेश के 32 जिलों में मैथिल ब्राह्मणों के उत्थान के लिए कई संगठन सक्रिय रूप से कार्य कर रहे है।
हमने उन सभी संगठनों के सहयोग से एक *अस्थाई समाजिक न्याय समिति* बनाई है जो अब 32 जिलों के मैथिल ब्राह्मणों के लिए संघर्ष कर रही है।
इस समिति में 32 जिलों में अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे मैथिल ब्राह्मणों के विभिन्न संगठनों के लोग जुड़े है जो अपने जिले के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करेंगे।

सभी 32 जिलों के मैथिल ब्राह्मण समाज के लोग हमारे इस संगर्ष में हमारे साथ खड़े है।
हम सभी बस इतना चाहते है कि सरकार मैथिल ब्राह्मण जाति को भी अपनी सूची में दर्ज कर हमे हमारी पहचान देदे, ताकि हमारी पीढ़ियाँ रोज नए एक अपमान का बिष पीने से बच जाए।
इस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष श्री महेश चन्द झा उर्फ एलानी जी को बनाया गया है जो जिला फ़िरोज़ाबाद के रहने बाले है औऱ हमे पूरी उम्मीद है कि उनकी अध्यक्षता में हम अपने मक़सद में जरूर कामयाब होंगे।
आज मैनपुरीं में महेश चंद्र एलानी , शैलश झा, रवि भारद्वाज के आगमन पर मैथिल ब्राह्मण जन कल्याण समिति के जिला कार्यालय पर समाज के लोगो द्वारा फूल मालाओं से उनका जोरदार स्वागत किया गया।
इस कार्यक्रम का आयोजन गोविन्दाचार्य मैथिल, पंडित मुरारलीलाल शास्त्री, लडहेते शर्मा, सतेंद्र भारध्वज, प्रभात वशिष्ट द्वारा किया गया । कार्यक्रम में विशेष सहयोग गांधी शर्मा,अभिषेक शर्मा, राजीव शर्मा, पवन शर्मा , मोनू शर्मा औऱ हिमांशु मैथिल का रहा। कार्यक्रम का संचालन श्री संजय पारासर व अध्यक्षता श्री प्रमोद झा ने की। इस मौके पर शिववीर शर्मा, प्रशांत,वत्स, सुशांत वत्स, आकाश ,अभिषेक आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here