मशहूर लोकगायिका शारदा सिन्हा की आज 50वीं वेडिंग ऐनिवर्सरी, साझा किया यह फ़ोटो..

0
523

नईदिल्ली न्यूज़ ऑफ मिथिला डेस्क : प्रख्यात गायिका शारदा सिन्हा की शादी की आज सालगिरह है. आज उनके विवाह के 50वीं साल पूरे हो गये. इस मौके पर उन्होंने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अपने पति ब्रजकिशोर सिंहा को विश लिखा है और उन्होंने फ़ेसबुस पर एक फ़ोटो भी शेयर किया है। उनके फैन्स सोशल मीडिया पर उन्हें शादी के 50वीं सालगिरह की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

शारदा सिन्हा ने लिखा है – कहे तो से सजना ये तोहरी सजनियाँ ….पग पग लिए जाऊं तोहरी बलइयाँ….!!!!!!!

विवाह की 50वीं वर्षगांठ की अनंत शुभकामना सिन्हा साहब । 1970—2020 का सफर एक ऐसा सफर रहा है जिसे याद करना अपने आप में प्रेरणादायक है। एक स्तम्भ बन कर अडिग खड़े रहे आप , हर कदम में मिला साथ।
आज आपके साथ बैठ कर हर उस पल को याद करूँगी जिसमें दाम्पत्य जीवन के धैर्य, सहिष्णुता, प्रीत, स्नेह, दृढ़ता और युगल भावनाओं की मिसाल मौजूद रही है।
आप सदा स्वस्थ रहें,अटल अडिग स्तम्भ के समान बने रहें प्रभु से यही कामना है। एक बार पुनः विवाह स्वर्ण जयंती की अनेक शुभकामनाएं।

01 अक्तूबर 1952 को मिथिला क्षेत्र में सुपौल जिले के हुलास गांव में जन्मीं शारदा सिन्हा प्रसिद्ध लोकगायिका हैं. शारदा सिन्हा का ससुराल बेगूसराय जिले के सिहमा में है. उनके पति ब्रजकिशोर सिन्हा शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. शारदा सिन्हा समस्तीपुर में प्रोफेसर हैं. समस्तीपुर और पटना में ज़्यादा रहना होता है लेकिन देश भर में कार्यक्रमों की प्रस्तुति में व्यस्तता की वजह से उनका बेगूसराय आना जाना कम ही रहा। मैथिली,वज्जिका,भोजपुरी व हिंदी में उन्होंने अनेकों गीत गाये हैं. दुल्हिन, पीरितिया, मेंहदी जैसे उनके कैसेट खूब बिके. उन्होंने मैंने प्यार किया व हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों के लिए भी गीत गाये. बिहार, उत्तरप्रदेश व झारखंड में तो हर घर में उनका नाम जान-पहचाना है और लोगों के बीच उनके गाने बेहद लोकप्रिय हैं.

बिहार में छठ के पारंपरिक गीत हों या विवाह के मौके पर कानों में अक्सर सुनाई देने वाले गीत,इन गीतों का दूसरा नाम ही पद्मश्री शारदा सिन्हा कहा जाता है।

शारदा सिन्हा को इनके गायन के लिए राज्य और देश के कई प्रतिष्ठित सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है। 1991 इन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री अवाॅर्ड और वर्ष 2018 में इन्हें पद्मभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही इन्हें संगीत नाटक अकादमी अवाॅर्ड समेत दर्जनों अवाॅर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here