दरभंगा में हो गैस पाइप लाइन से रसोई गैस की आपूर्ति : सांसद

0

दरभंगा। स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर शुक्रवार को केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस सह आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पूरी से मिले। बताया कि मुलाकात के क्रम में मंत्री के साथ विभिन्न विकास परियोजनाओं पर विस्तृत चर्चा हुई। मंत्री से दरभंगा में पाइपलाइन से रसोई गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करने का आग्रह किया। कहा कि नगर गैस वितरण(सीजीडी) नेटवर्क विकास के लिए पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस विनियामक बोर्ड(पीएनजीआरबी) द्वारा बिहार व मिथिला के दरभंगा को प्राधिकृत किया गया है। प्रस्तावित 11वें सीजीडी बोली दौर के तहत भौगोलिक क्षेत्र(जीएज) की अंतिम सूची में शामिल किया गया है।

मंत्री से सीएनजी स्टेशन को स्थापित किया जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सीएनजी दूसरे ईंधनों से काफी सस्ता प्राकृतिक ईंधन है तथा इसके उपयोग से पर्यावरण को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचता है।

श्री ठाकुर ने कहा कि दरभंगा की बढ़ती जनसंख्या और शहर के हो रहे विस्तार को ध्यान में रखते हुए जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य प्रमुख इलाकों(अनुमंडल मुख्यालय) में पाइपलाइन के माध्यम से रसोई गैस आपूर्ति करने और सीएनजी गैस स्टेशन स्थापित किये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि दरभंगा ने पीएनजी और सीएनजी की सुविधा प्रारंभ होने से देश के अन्य प्रमुख जगहों व शहरों की तरह यहाँ के लोगों को भी इसका लाभ मिलने लगेगा। सांसद ने दरभंगा को स्मार्ट सिटी में भी शामिल किये जाने का भी, मंत्री से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मंत्री ने सभी मांगो पर आश्वस्त किया और सकारात्मक संदेश देते हुए कहा कि सभी विकास परियोजनाओं को दरभंगा में लागू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here