विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कुलपति प्रो० सुरेंद्र प्रताप सिंह के द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण

0

न्यूज़ ऑफ मिथिला डेस्क ,दरभंगा : शनिवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ल0 ना0 मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 सुरेन्द्र प्रताप सिंह, प्रति-कुलपति प्रो0 डाॅली सिन्हा, कुलसचिव प्रो0 मुश्ताक अहमद, स्नातकोत्तर भूगोल विभागाध्यक्ष प्रो0 संतोष कुमार, स्नातकोत्तर अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष-सह-भू-सम्पदा पदाधिकारी प्रो0 विजय कुमार यादव, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री शंकर प्रसाद सिंह, विश्वविद्यालय अस्पताल के चिकित्सक डाॅ0 चन्दन कुमार सिंह आदि के द्वारा नरगौना परिसर एवं विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन के सामने ललित पार्क में फलदार वृक्ष के साथ ही शो पलान्ट का वृक्षारोपण कुलपति के निजी कोष से किया गया।

कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कुलपति आवास के सामने जुबली हॉल के बगल में पाँच आम के पेड़ अपने हाथों से लगाये जिनमें आम्रपाली , जर्दालू , मालदह एवं बम्बई इत्यादि शामिल थे।

कुलपति के दिशा निर्देश पर ल0 ना0 मिथिला विश्वविद्यालय के क्षेत्रान्तर्गत सभी महाविद्यालयों में वृक्षा रोपण का कार्य किया गया। इस अवसर पर कुलपति ने विश्वविद्यालय परिसर को प्राकृतिक रूप से और अधिक सुन्दर बनाने एवं इसके प्राकृतिक मनोरमता को बनाये रखने हेतु अनेक सुझाव दिये। प्रति-कुलपति प्रो0 डाॅली सिन्हा ने विश्वविद्यालय भवन के चारों ओर मौसमी फूल लगाने का सुझाव दिये। कुलसचिव ने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर के सौन्दर्यीकरण करने के अनेकों कार्य किये जा रहे हैं और निकट भविष्य में भी इस हेतु अनेकों कदम उठाए जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here