भारतीय पुरूषार्थ के परिचायक ढंड बैठक कार्यक्रम का आयोजन।

0

दरभंगा: भारतीय पुरूषार्थ के परिचायक ढंड बैठक कार्यक्रम का आह्वान अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वारा किया गया । सम्पूर्ण भारत और विश्व जिन्हें भारत माता और भारतीय सनातन चिन्तन दर्शन भारत के मान बिन्दु और भारतीय महापुरुषों के जीवन्त पुरूषार्थ का अनुभव करने और कराने के लिए संघ के स्वयंसेवको के माध्यम से सभी लोगो से आह्वान किया गया। ‌

दरभंगा विभाग के संघ के दृष्टिकोण से बेनीपुर जिला के दसों खंड में स्वयंसेवक के साथ संघ विचारधारा परिवार के बंधुओं ने परिवार के साथ बन्धुओ के साथ परिवार के साथ कहीं व्यक्तिगत रूप से इस अभियान में सम्मिलित हुए।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग सेवा प्रमुख रवीन्द्र सिंह जिला संघचालक राजनारायण यादव जिला कार्यवाह शेखर प्रसाद चौधरी के कुशल निर्देशन में कुशेश्वरस्थान खंड में भी ये कार्यक्रम घूमघाम से किया गया। वीर शिवाजी के राज्याभिषेक दिवस, 22 जून को मनाए जाने वाले हिंदू साम्राज्य दिवस के पूर्व आज 13 जून को RSS द्वारा आयोजित अखिल भारतीय दण्ड बैठक प्रतियोगिता कुशेश्वरस्थान के विभिन्न पंचायतों में जोर शोर से घनश्याम चौधरी के नेतृत्व में हुआ। विभिन्न पंचायतों के विभिन्न टोलों में स्वयंसेवकों ने डंडबैठक करके शीर्ष नेतृत्व से प्राप्त निर्देश का पालन किया। वहीं स्वयंसेवक और समाजसेवी घनश्याम चौधरी ने बताया कि प्रत्येक मनुष्य को प्रतिदिन योग और डंड बैठक करना चाहिए ताकि उनका स्वास्थ्य अच्छा रहे और प्राणवायु मजबूत हो। डंड बैठक करने वालो स्वयंसेवकों में बिक्रम, आदित्य, अमित चौधरी, ओमप्रकाश साहु, गोपाल चौधरी, रूद्रमोहन चौधरी, गंगा मल्लिक सहित दर्जनों लोगों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here