MLA सुनील चौधरी के उद्घाटन के इंतजार में बंद पड़े हैं बस स्टैंड में बने शौचालय।

0

दरभंगा/बेनीपुर । जिले के बेनीपुर नगर परिषद क्षेत्र के बस स्टैंड पर यात्रियों को शौच जाने में काफी परेशानी हो रही है। वही उद‍्घाटन के इंतजार में शौचालयों को बाँस बल्ले से बन्द कर रखा गया है। सरकार स्वच्छता को लेकर काफी संवेदनशील है. जगह-जगह शौचालय का निर्माण कराया गया है ताकि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना खुले में शौचमुक्त योजना सफल हो सके. वहीं शौचालय निर्माण के कई महीनों बीत जाने के बाद भी इसका लाभ यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है. शौचालय अब भी माननीय विधायक के उद्घाटन का इंतजार कर रहा है.

नगरपरिषद क्षेत्र के बस स्टैंड के पास यात्री शेड,शौचालय सह महिला पुरूष स्नान घर एवं युरिनलका बन कर तैयार है लेकिन दुर दराज से आये यात्रियों को खासकर महिलाओं को शौच के लिए भाड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

बताते चलें कि बेनीपुर नगर परिषद में दरभंगा कुशेश्वरस्थान जाने वाले पथ पर घरौड़ा, आशापुर, बेनीपुर, मझौड़ा चौक पर यात्रियों को बाहर जाने के लिए दुर दराज से आने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है।

वैसे एक दशक पुर्व शौचालय का निर्माण तो हुआ था लेकिन स्थानीय प्रशासन द्वारा रख रखाव का प्रबंध नहीं करने के कारण अतिक्रमण एवं कचड़े फेके जाने में तब्दील हो गया। हालांकि कुछ महिने पुर्व प्रशिक्षु आईपीएस सह बीडीओ विजय कुमार मीणा द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया और फिर नए सिरे से स्थानीय विधायक सुनील चौधरी द्वारा योजना एवं विकास विभाग के द्वारा मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत शौचालय सह स्नानघर तैयार तो हो गया लेकिन महिनो से स्थानीय विधायक के उदघाटन के इन्तज़ार में जनता के उपयोग के लिए नहीं खोला जा रहा है। तैयार शौचालय को बांस बल्ला से घेर दिया गया है। इस निर्माण में लागत कितना है इसे जानने की कोशिश जब न्यूज ऑफ मिथिला के प्रतिनिधि रतन कुमार झा ने कि तो वहां रखे शिलापट्ट बोर्ड पर में राशि अंकित नही की गई है। वैसे घड़ौरा, आशापुर के बस स्टैंड मे यात्री शेड तो एक दशक पुर्व बना लेकिन कहिं अतिक्रमण की भेंट चढ़ा हुआ है तो कहीं पर कचड़े में तब्दील हो गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here