सम्बद्ध महाविद्यालयों के रुके हुए अनुदान राशि के भुगतान के लिए मंत्री मदन साहनी का किया घेराव।

0

न्यूज़ डेस्क।
दरभंगा 29 मई।

बिहार सरकार के मंत्री मदन सहनी को दरभंगा में उनके निजी आवास पर सम्बद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति द्वारा डा राम मोहन झा के नेतृत्व में लगभग आधा घंटा तक घेराव किया गया। जिसके भी ज्ञापन सौंपा गया। बिहार के 225 सम्बद्ध डिग्री महाविद्यालयो को लम्बीत नौ(9)साल के पिछले अनुदान को तत्काल भुगतान करने का आग्रह किया गया। 2020 के होली तक 2012 से 2017 तक एक मुस्त अनुदान निर्गत का आदेश दिया था। जिसे बिहार सरकार ने 630 करोड निर्गत कर पुनः वापस ले लिया गया। मानवीयता के आधार पर तत्काल कोरोना काल में आर्थिक रुप से जर्जर वितरहीत कर्मियों को अनुदान देने का काम किया जाना चाहिए।
इस अवसर पर प्रो श्रीउदय शंकर मिश्र कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि बिहार के 70% छात्रों को संबद्ध महाविद्यालय में शिक्षण होता है, और इन्हें बंधुआ मजदूर की तरह रखा गया है। हमें भी सम्मानजनक वेतनमान दिया जाए। सम्बद्ध महाविद्यालय को अनुदान भी नीतीश जी आपने दिया था ।हमलोग अपेक्षा करते हैं कि आप चूनाव से पहले वेतनमान देकर एक न्यायप्रिय शासक के दायित्व का निर्वहन करेंगे। मंत्री मदन सहनी ने कहा कि आप लोग का काम व्यक्तिगत रुप से मुख्यमंत्री से मुलाकात कर करने का प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर प्रो संजय महतो, डा कुशेश्वर सहनी, डा सदानंद झा, प्रो महेश कुमार महासेठ, प्रो संतोष कुमार महासेठ, प्रो नरेश कुमार प्रसाद, डा प्रभात कुमार चौधरी, प्रो रामानन्द ठाकुर, डा बासुदेव साह, प्रो जगदीश मंडल, प्रो अंजनी रंजन सिन्हा और डा शम्भु नाथ ठाकुर सीनेट सदस्य एवं डा सुनिल कुमार मिश्र आदि दर्जनों साथी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here