डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर हुई बैठक

0

दरभंगा, 24 सितम्बर 2021 :- समाहरणालय अवस्थित अंबेडकर सभागार में बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद् द्वारा आयोजित डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 25 एवं 26 सितम्बर 2021 को 11ः30 बजे पूर्वाह्न से प्रारम्भ होगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा प्रारम्भ होने से 02 घंटा पहले परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करना है। निर्धारित कार्यक्रमानुसार दरभंगा जिला के नगर क्षेत्र में दिनांक 25 सितम्बर 2021 को कुल – 22 परीक्षा केन्द्रों पर तथा 26 सितम्बर 2021 को कुल – 25 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी।

जिलाधिकारी के आदेश पर अपर समाहर्ता (राजस्व), दरभंगा विभूति रंजन चौधरी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।
बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने सभी केंद्राधीक्षक को निर्देश दिया कि हर हाल में प्रवेश परीक्षा स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त संपन्न कराया जाना है। सभी परीक्षा केंद्रों पर ऑब्ज़र्वर, स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।
सभी परीक्षा केंद्रों पर विशेष पर्यवेक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई है। साथ ही सभी कमरों की वीडियोग्राफी करायी जाएगी तथा परीक्षा केन्द्रों पर जैमर भी लगवाया जा रहा है। बैठक में बताया गया कि इस परीक्षा में जूता पहन कर एवं फूल सर्ट में नहीं आना है साथ ही बिना मास्क के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
परीक्षार्थी कलम के सिवाय कोई भी सामग्री परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जाएंगे। परीक्षार्थी को मोबाइल, ब्लूटूथ या किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक गजट ले जाने की अनुमति नहीं है।
बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी विभा कुमारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी संजय देव ’’कन्हैया’’, सभी परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here