राहुल झा हत्याकांड में डॉक्टर सिद्धार्थ को नामजद नही किये जाने पर जाप कार्यकर्ताओं ने उठाये सवाल।

0

राहुल झा हत्याकांड में डॉक्टर सिद्धार्थ को नामजद नही किये जाने पर जाप कार्यकर्ताओं ने उठाये सवाल।

दरभंगा: शहर के मिर्जापुर निवासी राहुल झा की डॉ सिद्धार्थ के यहां बलभद्रपुर में निर्ममतापूर्वक कर दिए जाने के मामले में डॉक्टर के खिलाफ कारवाई न होने पर अब पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे हैं। लोगो के बीच आम चर्चा का विषय बना हुआ है कि जिस डॉक्टर के कैम्पस में उसके यहां मजदूरी कर रहे युवक राहुल कज़ की नृशंसता से हत्या कर दी गयी, उस डॉक्टर को नामजद तक नही करना, कहीं न कहीं रसूखदारों के सामने कानून की मजबूरी को दर्शाती दिख रही है। शनिवार को जाप कार्यकर्ताओं द्वारा भी इस मुद्दे को पुनः जोर शोर से उठाया गया और एकबार पुनः डॉक्टर सिद्धार्थ को नामजद करने की मांग की गयी।

उक्त मांग बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाप जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को शहर के आयकर चौराहा पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पुतला दहन के दौरान जाप कार्यकर्ताओं द्वारा की गयी। इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने बिहार में बढ़ रहे अपराध पर रोक लगाने तथा दोषियों को गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सजा दिलाने की मांग की।

मौके पर जाप के जिला प्रधान महासचिव चुनमुन यादव ने कहा कि सूबे में अपराधियों का तांडव मचा हुआ है। लेकिन सरकार अपराध को रोकने में पूर्णता विफल साबित हो रही है।
उन्होंने कहा कि जिले में अगर अपराध की बात करें तो दरभंगा और मधुबनी जिला में दो दिन में 11 हत्या हो चुकी है। हाल ही में दरभंगा के मनीगाछी में केशव चौधरी एवं दरभंगा के मिर्जापुर में राहुल झा की नृशंस हत्या हुई है। राहुल झा हत्या कांड में कई लोग गिरफ्तार हो चुके, पर हमने एसएसपी से मिलकर डॉक्टर सिद्धार्थ के भूमिका पर जांच की मांग की थी। लेकिन अभी तक जांच नही हुआ और डॉक्टर को नामजद नही किया गया। मधुबनी के सिमरी में एक स्वर्ण व्यापारी की हत्या हो गई है। दरभंगा एवं मधुबनी मिलाकर दो दिन के अंदर 11 लोगों की हत्या हो चुकी है तो सोचने वाली बात है कि पूरे बिहार में दो दिनों में कितने हत्या हुई होगी। लगभग 40 हत्याएं बिहार में दो दिनों के अंदर हुई है। बिहार में कहीं ना कहीं जिला प्रशासन और राजनेताओं का अपराधियों को संरक्षण प्राप्त है।
मधुबनी के स्वर्ण व्यवसायी, दरभंगा के राहुल झा एवं केशव चौधरी हत्या में स्पीडी ट्रायल करा कर जल्द से जल्द अपराधी को फांसी की सजा दिलाने की मांग भी उनके द्वारा की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here