मधुबनी: भाकपा (माले) ने किया चक्का जाम।

0

मधुबनी : जिले के जयनगर प्रखंड के देवधा सहित सभी वर्षों से बंद पड़े स्वास्थ्य उपकेंद्रों को चालू करने व कोविंद काल मे स्वास्थ्य व्यवस्था के लापरवाही से हुए मृत्यु व मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपया मुआवजा देने की मांग को लेकर देवधा भगवती चौक पर भाकपा (माले) द्वारा NH-104 का चक्का जाम किया गया।

जाम स्थल आयोजित सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले के प्रखंड सचिव भूषण सिंह ने कहा कि बिहार सरकार के स्वास्थ्य व्यवस्था लचर होने के कारण जयनगर प्रखंड के देवधा सहित प्रखंड के करीब सभी ग्राम पंचायतों का स्वास्थ्य उप केंद्र वर्षों से बंद है और बंद होने तथा स्वास्थ्य विभाग के लापरवाही के कारण उक्त स्वास्थ्य उप केंद्रों में मवेशियों का चारागाह मे तब्दील हो चुका है।

कोविड काल में भी वर्षों से बंद करें स्वास्थ्य उप केंद्रों का सरकार तथा स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन के द्वारा चालू नहीं कराया गया, जो निंदनीय है। जिसके कारण समय पर इलाज नहीं होने के कारण कई लोगों का मौत हो चुका है, जो निंदनीय है। हमारी पार्टी मांग करती है कि बंद पड़े सभी स्वास्थ्य उपकेंद्र पर हुए अवैध कब्जा को हटाते हुए अविलंब विधिवत स्वास्थ्य केंद्रों को चालू किया जाए और कोविड काल मे स्वास्थ्य व्यवस्था से हुए मौत व मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपया अविलंब मुआवजा देने की सरकार से मांग करती है।

सभा स्थल पर आयोजित सभा को समर्थन देते हुए राजद नेता सह देवधा मध्य के मुखिया असलम अंसारी भाकपा के पूर्व अंचल मंत्री नरेश ठाकुर, मुस्तफा, मनोज सिंह, आदिल , साबिर, रशीद अंसारी, अबुल रैन, ईसा रैन, याकूब , तैयब अंसारी, कैयूब अंसारी, मोकिम,गुफरान सहित कई लोगों ने संबोधित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here