दरभंगा से हर रोज देश के इन महानगरों के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट

0

दरभंगा, न्यूज़ ऑफ मिथिला डेस्क. लो कॉस्ट करियर इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Air) ने दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) से देश के दो महानगरों के लिए उड़ान सर्विस शुरू करने का फैसला किया है। इंडिगो (Indigo Air) ने दरभंगा से कोलकाता और हैदराबाद के लिए हवाई टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है। बिहार के दरभंगा से पांच जुलाई से इंडिगो (Indigo Air) की फ्लाइट सेवा चालू हो जाएगी। बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा के साथ इंडिगो एयरलाइन्स (Indigo Air) ने यह जानकारी दी है। दरभंगा से अब तक स्पाइसजेट (SpiceJet) की ही हवाई सेवा चालू थी।

कितना होगा किराया?
इंडिगो (Indigo) ने बताया है कि आगामी 5 जुलाई से कोलकाता और हैदराबाद से दरभंगा के लिए और वापसी रूट पर रोज एक—एक फ्लाइट होगा। इंडिगो (Indigo) ने कोलकाता का बेस फेयर 3,375 रुपये और हैदराबाद का 4,005 रुपये रखा है। दरभंगा (Darbhanga Airport) से पहले ही स्पाइसजेट (SpiceJet) की फ्लाइट इन दोनों शहरों के लिए है। स्पाइसजेट का इन शहरों के लिए बेस फेयर क्रमश: 3,376 एवं 4,006 रुपये है।
इंडिगो ने कहा
लो कॉस्ट करियर इंडिगो (Indigo) ने इस बारे में कहा है कि इंडिगो के 60 नेटवर्क में दरभंगा (Darbhanga Airport) अब एक नया घरेलू डेस्टिनेशन बन गया है। Indigo Air दरभंगा से कोलकाता और हैदराबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू कर रही है। यह फ्लाइट 5 जुलाई से शुरू की जाएगी। बिहार के छठे सबसे बड़े शहर दरभंगा (Darbhanga Airport) में मैन्युफैक्चरिंग और कारोबार की बढ़ती संभावनाओं के मद्देनजर देश के दो बड़े महानगरों से उसे डायरेक्ट फ्लाइट की सुविधा दी जा रही है।

पहले से कई महानगर नेटवर्क में
बिहार के दरभंगा हवाईअड्डा (Darbhanga Airport) से पिछले साल आठ नवंबर को विमान सेवा (Flight Service) शुरू हुई थी। पहले दिन यहां से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए सेवा शुरू की गई थी। इस साल मार्च से दरभंगा (Darbhanga Airport) से कोलकाता, पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद के लिए फ्लाइट ने उड़ान भरना शुरू किया। कोरोना संकट के दौर में दरभंगा एयरपोर्ट से एयर एंबुलेंस सेवा भी चलाई गई थी।
यात्रियों की संख्या
इस समय दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर रोजाना नौ फ्लाइट आती-जाती हैं। दिल्ली व मुंबई से रोजाना दो फ्लाइट दरभंगा आती है। इसके साथ ही बेंगलुरु, अहमदाबाद, कोलकाता, हैदराबाद, पुणे के लिए रोजाना एक फ्लाइट है। दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) पर रोजाना 1200-1400 यात्री आते-जाते हैं। दरभंगा एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) शुरू होने के बाद से अब तक 2.25 लाख लोग यात्रा कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here