बेनीपट्टी में बाढ़ के पानी से घिरे दर्जनों गांव।

0

मधुबनी: जिले में विगत एक सप्ताह से लगातार हो रही मानसून की बेरहम बारिश से जहां समूचे बेनीपट्टी अनुमंडल के सभी प्रखण्डों में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है वहीं बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में भारी वृद्धि के कारण दर्जनों गांवों में नदियों के पानी के घुसने से ग्रामीण सड़कों की सूरत ही बदल चुकी है।

अधवारा समूह की धौंस,खिरोई,कोकरा,थुमहानी, बछराजा सहित अन्य नदियां पूरे उफान पर है,जिसके कारण बेनीपट्टी के सैकड़ों गांव बाढ़ के पानी से पूर्णतया घिर चुके हैं। नेपाल से निकलने वाली धौंस नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि के कारण बिशनपुर पंचायत के पकड़ी गांव की ग्रामीण सड़क पूरी तरह धौंस नदी के तेज धारा में समा गई।

नदियों में जारी कटाव के कारण जहां बेनीपट्टी के दर्जनों गांव के घर नदी में समाने के कगार पर पहुंच चुके हैं। बाढ़ से घिरे ग्रामीणों ने बताया कि नदियों का कटाव वर्षों से जारी है जिसकी शिकायत सरकार के  मंत्रियों,विधायकों,सांसद सहित स्थानीय प्रशासन से भी कई बार कर चुके हैं लेकिन इस तरफ किसी का ध्यान नहीं दिया गया है।प्रशासनिक उदासीनता के कारण आज सैकड़ों ग्रामीण बाढ़ व प्रशासनिक उपेक्षा का दंश झेलने को मजबूर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here