यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने “दरभंगा” की बेटी ज्योति की तारीफ की, 1 लाख रुपए देने का किया ऐलान।

0
231

दरभंगा: हरियाणा के गुरुग्राम में लॉकडाउन (Lockdown) में फंसे अपने जख्मी पिता को साइकिल पर बैठाकर करीबन 1300 किमी की दूरी तय कर, दरभंगा जिले के अपने गांव सिरहुल्ली आने वाली ज्योति कुमारी की देश भर में तारीफ हो रही है. इस बीच, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी ट्विटर (Twitter) पर ज्योति की तारीफ की है.

अखिलेश यादव ने ज्योति की तारीफ करते हुए, उसे एक लाख रुपए मदद देने की घोषणा की है. इसके पहले गुरुवार को जन अधिकार पार्टी (JAP) के संरक्षक व पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने ज्योति की तारीफ करते हुए, उसे 20 हजार रुपए की मदद की राशि दी थी.

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्विट कर कहा, ‘सरकार से हारकर एक 15 वर्षीय लड़की निकल पड़ी है. अपने घायल पिता को लेकर सैकड़ों मील के सफर पर, दिल्ली से दरभंगा. आज देश की हर नारी और हम सब उसके साथ हैं. हम उसके साहस का अभिनंदन करते हुए उस तक 1 लाख रुपए की मदद पहुंचाएंगे.’

अखिलेश यादव का यह ट्विटर सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है. बता दें कि, ज्योति सात दिनों में साइकिल चलाकर अपने पिता को लेकर दरभंगा पहुंची थी. उसके यहां पहुंचने के बाद से अब तक ये खबर मीडिया की सुर्खियां बनी हुई है. ज्योति की हौसला अफजाई और उसके परिवार की मदद के लिए जिला प्रशासन से लेकर कई संस्थाएं और राजनीतिक दल लगातार सामने आ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here