संक्रमण का खतरा/सब्जी मंडी में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोग

0

मधुबनी : जिले में पांच कोरोना पोजेटिव रोगी के खबर के बावजूद जयनगर समेत आसपास के इलाकों में लॉकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग अब भी फेल है। खासकर स्टेशन मैन गेट से पटना गद्दी रोड तक मे लगे सब्जी मंदी, देवधा हाट, बेला व बरही हाट समेत अन्य जगहों पर लगने वाली सप्ताहिक हाटों पर सोशल डिस्टेसिंग से लोग बिल्कुल बेपरवाह है।

कोरोना संकट के इस दौर में एक भी भूल सैकड़ों लोगों के लिए आफत बन सकती है। जबकि जानकारी के अनुसार सोमवार को प्रशासन ने बेला गांव से दो कोरोना संदिग्धों को क्वारंटाइन कर सेम्पल कलेक्ट किया गया। सुबह व शाम को विभिन्न सड़कों पर भी लोग टहलते देखे जा रहे है। कुछ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी सोशल डिस्टेसिंग से बेपरवाह होकर ग्रुपबाजी में देखे जा रहे है। मानों कोरोना संकट से जयनगर सेफ हो। प्रशासन भी खानापूर्ति ड्यूटी के तहत सुबह व शाम एकाध बार अपने ड्यूटी का इतिश्री करने में लगे है।

देवधा उत्तरी पंचायत के सरपंच ने जानकारी दिया कि देवधा हाट के निकट सोशल डिस्टेसिंग से बेपरवाह हो लोग खरीदारी करते देखे जा रहे है। चौक व चौराहे पर भी चाय-पान के दुकानों पर लॉकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग फेल है। सरपंच ने लोगों से लॉकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग पालन को लेकर लोगों से अपील किया। इसी तरह सोमवार को बेला चौक पर लगे हाट पर भीड़भाड़ मेले जैसा था। जहां सोशल डिस्टेसिंग से लोग बेपरवाह था। बरही पंचायत समेत अन्य पंचायतों में लगने वाले हाटो पर कमोवेश स्थिति इसी तरह की स्थिति बनी हुयी है। पंचायत के मुखिया पति ने बताया कि पुलिस लॉकडाउन 2.0 के बाद यहां नही आयी। जयनगर शहर के बैंकों के बाहर भी काफी भीड़ लगी हुई रहती है, जो किसी भी समय खतरनाक बन सकता है इस कोरोना काल में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here