मधुबनी : पोखरौनी ने 3 विकेट से जीता “समाचार मिथिला” क्रिकेट कप। न्यूज़ ऑफ मिथिला

मधुबनी : राघोपुर बलाट के उच्च विद्यालय मैदान में समाचार मिथिला द्वारा आयोजित पहले क्रिकेट टूर्नामेंट को पोखरौनी ने भटसिमर को 3 विकेट से हराकर जीत लिया है। विगत 3 फरवरी से आयोजित समाचार मिथिला क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों ने हिस्सा लिया था। पखरौनी टीम के लालबाबू को मैन ऑफ द मैच तथा भटसिमर टीम के कलीम को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिया गया। विजेता टीम को राघोपुर बलाट के पूर्व मुखिया संजय मिश्र द्वारा दस हजार रुपए का चेक तथा विजेता ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया जबकि उप विजेता टीम को राघोपुर बलाट पंचायत के सम्मानित नागरिक पुनानन्द झा द्वारा पांच हजार रुपए का चेक तथा ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

भटसिमर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट गवाकर 181 रन बनाया। 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पोखरौनी ने इस मैच को तीन विकेट से जीत लिया। पोखरौनी के खिलाड़ी लालबाबू ने 33 रन बनाकर एक विकेट भी लिया और मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया वहीँ भटसिमर के खिलाड़ी कलीम टूर्नामेंट में 170 रन बनाकर 6 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया।

इस टूर्नामेंट के आयोजक समाचार मिथिला के संपादक शिवेश झा ने कहा कि मैथिली मीडिया को बढ़ावा देने के लिए मिथिला में इस तरह का आयोजन आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मैथिली मीडिया आने वाले समय में अपना सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाला है, बस जरूरत है इसे व्यवसाय के रूप में प्रोत्साहित किया जाए।

इस मौके पर संजय मिश्र ने खिलाड़ियों द्वारा खेल भावना दिखाने के लिए धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि ग्रामीण स्तर पर युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है तभी युवा वर्ग खेल के क्षेत्र में अपना करियर बनाने में सफल होंगे। अतुल झा और ऋषि झा ने निर्णायक की भूमिका में अहम योगदान देकर टूर्नामेंट को सफल बनाया।

admin: