मिथिला विभूति स्व0 ललित नारायण मिश्र को मिले भारत रत्न : प्रभाकर झा। न्यूज़ ऑफ मिथिला

दरभंगा: मिथिला सहित पूरे बिहटा के विकास केलिए अभूतपूर्व योगदान देने वाले मिथिला के सच्चे विभूति एवं देश के कर्मठ नेता स्व0 ललित नारायण मिश्र को भारत रत्न मिलना चाहिए। इसके वे पूरे हकदार हैं।
स्व0 मिश्र के 98वीं जयंती पर ऑल बिहार ब्राह्मण फेडरेशन के जिलाध्यक्ष प्रभाकर झा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि स्व पंडित ललित नारायण मिश्रा ने अपने कर्मों के द्वारा न केवल मिथिलांचल, न केवल बिहार वरण पूरे भारतवर्ष में अपनी एक अलग पहचान बनाई।
मिथिला पेंटिंग को पहली बार राष्ट्रीय फलक पर पहचान दिलाने का श्रेय भी ललित बाबू को ही जाता है। उन्होंने न केवल रेलवे के क्षेत्र में वरन सभी क्षेत्रों में मिथिलांचल के संपूर्ण विकास के लिए सदैव प्रतिबद्व रहे हैं ललित बाबू। यही कारण है कि आज भी 45 वर्ष उनकी मृत्यु के गुजर जाने के बाद भी न केवल उनके समकालीन वरन वर्तमान युवा पीढ़ी में भी उनकी लोकप्रियता उसी तरह बनी हुई है जैसे उन्हें आज के युवाओं ने भी काम करते हुए देखा हो।
श्री झा ने कहा कि वे भारत सरकार से आज उनके 98वीं जयंती पर मांग करते हैं कि स्वर्गीय ललित बाबू को भारत रत्न से सम्मानित कर मिथिलांचल को सम्मानित करने का काम किया जाए जिसके वो स्वाभाविक हकदार हैं।

admin: