2020 में होने वाले दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं अनिल झा! न्यूज ऑफ मिथिला

दरभंगा : बिहार विधान परिषद स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव होने में कुछ ही महीने शेष रह गए हैं। इस बीच पुराने दावेदारों के सामने कुछ नए दावेदारों का नाम सबके सामने उभर कर आ रहा है। जिनमें अनिल कुमार झा का भी नाम शामिल है। बता दे कि, श्रीझा दरभंगा जिला भाजपा और राजग गठबंधन का जाना माना चेहरा हैं। भारतीय जनता पार्टी के कई सारे पदों पर रहते हुए इन्होंने लगातार संगठन के लिए काम किया है और पार्टी को हर स्तर पर मजबूत करने का भरसक प्रयास किया है। वर्तमान सांसद गोपाल जी ठाकुर जिस समय जिलाध्यक्ष बने थे इन्हें जिला महामंत्री का दायित्व मिला था। इनके संगठनात्मक कार्यों से खुश होकर पार्टी ने जगदीश शाह जी की अध्यक्षता में इन्हें पुनः महामंत्री का दायित्व दिया। मंडल अध्यक्ष से लेकर जिला महामंत्री रहने तक, और उसके उपरांत इन्होंने दो दशकों से ज्यादा समय से संगठन के नींव को लागतार मजबूत करने का काम किया है। दरभंगा के राजनीतिक गलियारों में इनकी चर्चा संघ के अधिकारियों और पूर्व सांसद कीर्ति आजाद जी से नजदीकियों को लेकर भी होती रही है। वर्तमान में जल संसाधन मंत्री संजय झा जी से भी इनके अच्छे संबंध बताए रहे हैं।

कई सारे इनके राजनीतिक सहचर ये भी कहते हैं कि गठबंधन के सहयोगी पार्टी ने इनके संगठनात्मक कार्यों को देखते हुए इन्हें कई बार पार्टी जॉइन करने की शर्त पे कई पद भी ऑफर किये, परंतु इन्होंने इससे अपने आप को दूर ही रखा।

सारगर्भित बात करना, स्वभाव से मृदुल परंतु वाक कौशल में निपुण और समाज के हर उम्र और हर वर्ग में इनकी स्वीकार्यता इन्हें कई दूसरे राजनीतिज्ञों से अलग करती है। ऐसे में इनका विधानसभा चुनाव में न आकर , स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से किस्मत आजमाने का फैसला भी इन्हें अलग पंक्ति में खड़ा करता है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *