जाने-माने लेखक डॉ बीरबल झा विश्व पुस्तक मेले में करेंगे सम्बोधित। न्यूज़ ऑफ मिथिला

दिल्ली,संवाददाता । पुस्तक प्रेमियों को एक बार फिर अपने पसंदीदा लेखक डॉ बीरबल झा का सम्बोधन पुस्तक मेले के दौरान सुनने को मिलेगा। डॉ बीरबल झा को गुल्लीबाबा पब्लिकेशन की ओर से आमंत्रित किया गया है जहाँ वो आगामी 10  जनवरी को  दिल्ली में आयोजित  विश्व पुस्तक मेले में लोगों को सम्बोधित करेंगे ।

ज्ञात हो कि डॉ बीरबल झा अंग्रेजी के एक जाने-माने लेखक है । साथ ही  अभियान ‘इंग्लिश फॉर आल’  के  सफल संचालन  केलिए सुर्खियों में  बने रहने बाले  एवं बहुमुख़ी  प्रतिभा के धनी डॉ बीरबल झा युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं और आज भी युवावर्ग इनकी एक झलक पाकर अपने को गौरान्वित महसूस करते हैं।

डॉ झा आये  दिन ऐसे शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेते रहे हैं और अपनी अंग्रेजी एवं बौधिकत क्षमताओं  से अपने श्रोताओं को मुरीद बना लेते हैं।

लोकप्रिय संस्थान ब्रिटिश लिंग्वा के माध्यम से डॉ बीरबल झा ने अंग्रेजी भाषा को उन लोगों तक पहुंचाया जो यह समझते थे कि अंग्रेजी सिर्फ अमीरों की ही भाषा है। डॉ झा ने बहुत  हीं सहजता से इस मिथक को तोड़ते हुए  लाखों निर्धन परिवार के बच्चों को अंग्रेजी न केवल पढ़ाया- सिखाया बल्कि  उनकी जीवन शैली को  बेहतर बनाने में मदद की।

कईं सांस्कृतिक गतिबिधियों से जुड़े  रहने बाले  डॉ बीरबल झा अब तक करीब 30 पुस्तकें लिख चुके हैं जिनमे अंग्रेजी से जुडी कई रोचक जानकारियां दी गयी हैं।

admin: