विधानसभा चुनाव 2020: तो क्‍या इस सीट पर विभय झा पर दांव खेल सकती है भाजपा! न्यूज़ ऑफ मिथिला

न्यूज़ ऑफ मिथिला । आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर पूर्वांचली बहुल इलाके पर कई नेताओं की दावेदारी का दौर शुरू हो चुका है। जिनमें किराड़ी विधानसभा से भाजपा के युवा नेता विभय कुमार झा का नाम भी चर्चा में है। गौरतलब हो कि, किराड़ी एक पूर्वांचली बहुल इलाका है जहां भारी संख्या में मैथिल रहते हैं यही वजह है कि पिछले एक दशक से यहाँ मैथिल समाज से विधायक रहे हैं। वर्तमान में किराड़ी विधानसभा सेह समस्तीपुर जिला के रहनेवाले ऋतुराज झा आम आदमी पार्टी से विधायक हैं। इससे पूर्व में मधुबनी जिला के अनिल झा’ वत्स’ यहां से भाजपा विधायक रह चुके हैं। लेकिन इसबार की हालत कुछ और है। जहां एक ओर लोग ऋतुराज झा के पिछले पांच सालों के कार्यों से नाख़ुश हैं वहीं, अनिल झा को यहां की जनता पिछले चुनाव में नकार चुकी है। इसलिए बीजेपी चाहती है कि इसबार किसी नए चेहरे को किराड़ी से मौका दिया जाए। ऐसी स्थिति में संभावना है कि विभय कुमार झा पर भी पार्टी दाव खेल जाए।

बात दें कि विभय कुमार झा वर्ष 2006 से 2016 तक भाजपा युवा मोर्चा के सक्रिय सदस्य रहे हैं। जिसमें 2013 से 2016 तक दिल्ली भाजपा युवा मोर्च के कार्यकारणी के सदस्य भी रहे हैं। श्रीझा और वर्तमान में प्रधानमंत्री मोदी के विभिन्न योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में काफी सक्रिय भूमिका निभाई है और लगातार पार्टी के कार्यक्रमों में उनकी सहभागिता बनी हुई है।

श्रीझा वर्तमान में एनजीओ अभ्युदय (रजि.) के अध्यक्ष हैं और इसके माध्यम से पूर्वांचली समाज के कल्याण में लगे हुए हैं। इनकी सक्रियता मिथिला-मैथिली में भी अधिक रही है जिसके वजह से मैथिल सामज के बीच इनकी अच्छी पकड़ बनी हुई है। विभय झा के पिता वर्तमान में भाजपा कोटे से बिहार सरकार में पीएचईडी मंत्री हैं।

अब देखनेवाली बात यह होगी कि बीजेपी इसबार नए व युवा चेहरे को तव्वजो देती है या फिर पुराने पर ही दाव खेलती है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *