पूर्वी चंपारण : पेट्रोल पंप लूटकांड मामले में केस दर्ज, अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर 02 जनवरी को बंद रहेंगे जिले के पेट्रोल पंप

पूर्वी चंपारण : पेट्रोल पंप लूटकांड मामले में केस दर्ज, अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर 02 जनवरी को बंद रहेंगे जिले के पेट्रोल पंप

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण–जिले के ढाका थाना क्षेत्र अन्तर्गत करसहिया पेट्रोल पंप पर हुई गोलीबारी एवं पैसा लूटकांड मामले में पंप के प्रबंधक अभय कुमार सिंह के आवेदन पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दो नोजलमैन से क्रमशः 50 हजार एवं 40 हजार कुल 90 हजार रुपये की लूट हुई है। ढाका के थानाध्यक्ष राणा रणविजय कुमार ने बताया कि पेट्रोल पंप गोलीकांड में घायल नोजलमैन राजेश सिंह की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर है। चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर उसके कंधे से गोली निकाल दिया है। सिकरहना के डीएसपी शिवेन्द्र कुमार अनुभवी के मुताबिक जल्द ही इस मामले का उद्भेदन कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ईस्ट चंपारण पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की हुई बैठक

पेट्रोल पंपों पर लगातार हो रहे आपराधिक वारदातों को लेकर अगामी 02 जनवरी को जिले के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। ईस्ट चंपारण पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की मोतिहारी में आयोजित बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने की। बैठक में पेट्रोल पंपों पर लगातार हो रहे हमले पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई। एसोसिएशन ने जिला प्रशासन इन घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की। एसोसिएशन का कहना है कि जिले के पताही स्थित नवदुर्गा फिलिंग स्टेशन पर 25 दिसंबर की शाम 70520 रुपए अपराधियों ने लूट लिया। वहीं 28 दिसंबर को ढाका थाना क्षेत्र के करसहिया स्थित अंबे सर्विस सेंटर से दिन के डेढ़ बजे अपराधियों ने 90 हजार रुपए लूट लिया और गोलीबारी करते हुए नोजल मैन को गंभीर रूप से घायल कर दिया। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने कहा कि पेट्रोल पंपों पर लगातार हो रही घटनाओं से पंपों पर कार्यरत कर्मचारियों एवं डीलरों में भय व्याप्त है।

बैठक के बाद एसोसिएशन ने जिले के डीएम को एक मांग पत्र भी सौंपा। एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से 72 घंटों के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार करने, पेट्रोल पंप कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने एवं पंप से बैंक तक कैश ले जाने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था देने की मांग की है। एसोसिएशन ने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो अगामी 02 जनवरी को जिले के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

रिपोर्ट-एम.के.प्रियदर्शी

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *