विद्यापति समारोह में बोले सांसद गोपालजी,दरभंगा राज मैदान को मिले अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल मैदान का दर्जा। न्यूज़ ऑफ मिथिला

नोएडा / दिल्ली : नोएडा स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र सेक्टर 6 में अंतरराष्ट्रीय मैथिली परिषद की ओर से विद्यापति समारोह का आयोजन किया गया. दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन दरभंगा के लोकप्रिय सांसद गोपाल जी ठाकुर ने किया. वहीं, इस मौके पर उपस्थित अतिथियों ने महाकवि विद्यापति की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.
कार्यक्रम में कलाकारों नें भजन और संगीत-नृत्य की मनमनोहक प्रस्तुति दी. ‘जय-जय भैरवी असुर भयावनी’ गाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. वहीं, लोक गायिका जुली झा और मैथिली गायक सह अभिनेता विकास झा ,माधव राय के गीतों पर भी दर्शक झूमते नजर आ रहे थे.
सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा से प्रस्तावित उड़ान योजना के तहत एयरपोर्ट से जहाजों का उड़ना मार्च से शुरू हो जाएगा. विद्यापति एयरपोर्ट पर हिन्दी, अंग्रेजी भाषा के साथ-साथ मैथिली में भी उदघोषणा शुरू की जाएगी. दरभंगा भारत का पहला ऐसा एयरपोर्ट बनेगा जहां मैथिली भाषा में अनाउंसमेंट किया जायेगा.

सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि कि झारखंड में जब हमारी भाजपा की सरकार बनी थी तो झारखंड राज्य में मैथिली को द्वितीय राजभाषा की सूची में शामिल किया था. वहीं, इसी की तर्ज पर बिहार में भी मैथिली को राजभाषा का दर्जा देने की आग्रह किया है.

सांसद ने कहा कि दिल्ली में करोड़ों की संख्या में मिथिला के लोग रहते हैं और पूर्वांचल के वोट बैंक की वजह से ही सरकार भी बनी है यहां के सरकार को भी मैथिली को द्वितीय राजभाषा का दर्जा देना चाहिए.
सांसद ने कहा कि दरभंगा राज मैदान को अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल मैदान का दर्जा मिले इसके लिए प्रयास किया जाएगा और मिथिला की धरती पर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर भी इस मैदान पर आए.

admin: