JP नड्डा बोले- दरभंगा में ही बनेगा AIIMS,सांसद गोपालजी ठाकुर ने सदन में रखी थी माँग। न्यूज़ ऑफ मिथिला

दरभंगा : दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बिहार आगमन पर भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री जे.पी. नड्डा और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव का मिथिला के पंडितों द्वारा शंखनाद करा मिथिला के परंपरा अनुसार पाग, दोपट्टा, मखान के माला व मिथिला पेंटिंग भेट कर उनका भव्य स्वागत सम्मान किया।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा द्वारा मिथिला के हृदय स्थली दरभंगा में एम्स निर्माण हेतु आश्वासन देने के लिए श्री ठाकुर ने समस्त मिथिलावासी की तरफ से उनका हार्दिक वंदन और अभिनंदन किया।

श्री ठाकुर ने कहा कि सांसद बनने के बाद मैंने लोकसभा में प्रथम बार बोलते हुए दरभंगा में एम्स निर्माण के लिए शून्य काल मे प्रश्न किया था, जिसका विभागीय मंत्री द्वारा सकारत्मक जवाब भी दिया गया था। मिथिला क्षेत्र प्रत्येक वर्ष प्राकृतिक आपदा के रूप में बाढ़ व सुखाड़ का सामना करती है। यह क्षेत्र अत्यंत पिछड़ा हुआ है तथा यहाँ के लोगों को अच्छे इलाज के लिए भटकना पड़ता है जिस कारण उनके धन तथा समय की बर्बादी होती है। इस कारण से मिथिला के हृदयस्थली दरभंगा में एम्स निर्माण होने से उत्तर बिहार के 22 जिले और नेपाल के 14 जिले के लोगों को इसका लाभ मिलेगा, मिथिला क्षेत्र की चीर-प्रतीक्षित मांग भी पूरी हो सकेगी तथा 7 करोड़ से अधिक आबादी को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *