दरभंगा : बेनीपुर में लगे गोपालजी ठाकुर मुर्दाबाद ,सांसद सनकीपन छोड़ो..के नारे। news of mithila

दरभंगा । बैगनी हॉल्ट निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले अध्यक्ष रामधनी झा के नेतृत्व में शुक्रवार को बैगनी हॉल्ट के प्रस्तावित जगह पर लोगों ने सांसद गोपालजी ठाकुर का पुतला दहन किया।

इस दौरान समिति के सदस्यों ने जमकर सांसद तथा रेल अधिकारियों के विरुद्ध ‘गोपालजी ठाकुर मुर्दाबाद! सांसद सनकीपन छोड़ो!,रेल अधिकारी होश में आओ जैसे नारे लगाकर जमकर अपना आक्रोश व्यक्त किया।

लोगों ने बताया कि जिस तरह जनभावना और रेल के तकनीकी तथ्यों के विरुद्ध जाकर सांसद ने रेल मंत्रालय की बैठक में बैगनी हॉल्ट के विरुद्ध काम किया है वह उनके मनमानीपन ,अदूरदर्शिता ,जातीय दुर्भावना से पीड़ित हो सनकीपन को दर्शाता है। लोगों का कहना था कि रेल लाइन के निर्माण समय में ही बेनीपुर – जगदीशपुर के मध्य बैगनी में हॉल्ट के लिये विभाग द्वारा ढाई एकड़ से अधिक जमीन का अधिग्रहण किया गया। कई अधिकारियों ने स्थल निरीक्षण कर इसे उपयुक्त मानते हुये इसका प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा उसके बावजूद बेनीपुर से मात्र दो कि.मी. पहले एक अन्य हॉल्ट की मांग रखना एक जनप्रतिनिधि के राजनीतिक पद एवं प्रतिष्ठा के विरुद्ध है तथा उनके मनमानीपन को दर्शाता है।

कार्यक्रम में रामदयाल झा ,डॉ रमण कुमार झा ,मनोज कुमार झा पूर्व मुखिया राजन कुमार झा ,मदन महतो , राजन साहु, लखन राम ,रामसोगारथ महतो , गणेशी पासमान , अलीहसन खाँ , नसीम खाँ, नजीर खां , जगदीश झा , पालन मिश्र ,बच्चाबबाबू मिश्र , सहित सझुआर ,बिकुपट्टी, मौजममपुर सहित कई गाँव के लोग शामिल थे।

admin: