आम के बगीचे में पेड़ से लटका मिला युवक का शव। न्यूज़ ऑफ मिथिला

दरभंगा , संवाददाता ।

अलीनगर थाना के दसौत नन्हकार गांव में शनिवार को एक युवक की लाश पेड़ से लटकी मिली। हनुमान नगर पंचायत के मुखिया अनिल चौधरी की सूचना पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

बताया जाता है कि गांव के महेंद्र मुखिया के आम के बगीचे में शनिवार की सुबह पेड़ से लटकती हुई युवक की लाश देखी गई। इसके बाद भीड़ ने उसकी पहचान दसौत नन्हकार गांव के शिबू मुखिया के दामाद शिवलाल मुखिया उर्फ सिया चरण मुखिया (35 वर्ष) के रूप में की। युवक का घर मनीगाछी थाना क्षेत्र के चनौर गांव में पड़ता है। पेड़ से जिस तरह गमछे के सहारे लाश टंगी हुई थी उससे लोगों को मामला संदिग्ध नजर आ रहा है।

सुबह के समय जब कुछ महिलाएं बगीचे की ओर निकली तो लाश को पेड़ से लटकते देखकर हंगामा किया। वहां ग्रामीणों के जुटने के बाद शिवलाल के ससुर शिबू मुखिया भी वहां पहुंचे तो उन्होंने लाश की शिनाख्त करने के बाद उसे पेड़ से खोलकर नीचे किया।

साइकिल घटनास्थल से कुछ दूरी पर मिली :

मृत शिवलाल की साइकिल घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक खेत में ताला लगा पाया गया। शिवलाल की पत्नी ससुराल में ही थी। घटना की जानकारी लोगों की ओर से उनके गांव चनौर में दिए जाने के बाद उनके चाचा बिंदेश्वर मुखिया, फूलचंद मुखिया एवं बहरू मुखिया घटनास्थल पर पहुंचे। इनलोगों का कहना था कि शिवलाल अपने ससुराल जाने की बात कह कर गांव से विदा हुआ था। शव देखने के बाद सभी ने इस घटना को संदिग्ध बताया। शिवलाल के ससुर शिबू मुखिया ने स्थानीय पुलिस को बताया कि उनका दामाद उनके घर पर नहीं पहुंचा था। वह कब और कहां आया था इसकी भी जानकारी नहीं मिली थी।

जेब से साइकिल की चाबी मिली :

थानाध्यक्ष राम नारायण पासवान ने बताया कि तत्काल शिवलाल के ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। मृतक की जेब से साइकिल की चाबी एवं कुछ खुदरा सिक्के के साथ बीड़ी भी मिली। 35 वर्षीय शिवलाल मुखिया की शादी 2005 में हुई थी। घटना की जानकारी मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई। थानाध्यक्ष राम नारायण पासवान के साथ दारोगा मो. राशिद सिद्दीकी एवं जमादार मो. अल हक भी वहां मौजूद थे। वहीं थानाध्यक्ष का कहना था कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक इस मामले में कुछ कहना सही नहीं होगा। हालांकि इस घटना की गुत्थी देर शाम तक सुलझी नहीं है।

admin: