X

विधायक संजय सरावगी के समर्थकों ने गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के कार्यक्रम को असफ़ल बनाने का किया प्रयास, जानिए..। न्यूज़ ऑफ मिथिला

दरभंगा , संवाददाता । दरभंगा भाजपा दो गुटों में विभक्त है, इसका ताजा उदाहरण शनिवार को गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के दरभंगा आगमन के दौरान देखने को मिला। श्री राय के कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र पर दरभंगा शहर के विधायक संजय सरावगी का नाम और तस्वीर ना होने से उनके समर्थक सोशल मीडिया पर जिलाअध्यक्ष के विरोध में पहले ही अपनी भड़ास निकाल चुके थे और फिर इतने महत्वपूर्ण कार्यक्रम में विधायक संजय सरावगी समर्थकों व नगर भाजपा की टीम का कार्यक्रम में नजर नहीं आना जिला संगठन से प्रदेश तक चर्चा का विषय बना हुआ है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैनर पोस्टर पर नाम व तस्वीर नही होने की वजह से नाराज़ विधायक ने अपने समर्थकों को कार्यक्रम में जाने से रोक दिया और कार्यक्रम को असफल बनाने का प्रयास किया। हालांकि नगर विधायक संजय सरावगी बिहार विधानसभा की प्राक्कलन समिति का भ्रमण कार्यक्रम में बिहार से बाहर हैं। भाजपा का केंद्रीय आलाकमान पार्टी को मजबूती से खड़ा करने को लेकर जहां जनजागरण सभा कर रही है। वहीं दरभंगा शहर के विधायक संजय सरावगी समर्थक बनाम भाजपा जिलाध्यक्ष हरि साहनी समर्थक का टसन खत्म नहीं हुआ है। दोनों ही तरफ वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। आगे संगठनात्मक चुनाव में भी निश्चित रूप से इसका असर देखने को मिलेगा देखना यह दिलचस्प होगा कि संगठन निर्माण में किनका चलता है वर्चस्व!

भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित जन जागरण सभा में गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐतिहासिक निर्णय करते हैं और जल्द ही कई ऐतिहासिक निर्णय करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार सब का साथ सब का विकास और सब का विश्वास के तहत कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश से लेकर विदेशों तक पूरे विश्व में विश्व शांति के लिए कार्य कर रहें हैं।

श्री राय राष्ट्रीय एकता और जन जागरण कार्यक्रम के तहत आज नगर भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दूसरे कार्यकाल में महज 100 दिन के अंदर तीन तलाक जैसे कुरीतियों को खत्म कर पीड़ित महिलाओं को इस दंश से मुक्ति दिला दी। साथ ही धारा 370 और 35ए को हटाकर जम्मू कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बना दिया और अब 70 साल में जम्मू कश्मीर को जो विकास से वंचित किया गया था।

अब वहां भी भारत के संविधान लागू होंगे और विकास की किरण पहुंचेगी और अब कश्मीर वास्तविक रूप से जन्नत बनेगा। उन्होंने कहा कि भारत के बंटबारा के लिए नेहरू, जिन्ना और अंग्रेज जिम्मेवार थे। सबका विकास की चर्चा करते हुए श्री राय ने कहा कि आवास योजना हो या किसान सम्मान योजना हो या फिर रसोई गैस देने का निर्णय। यह सबों के लिए किया गया। इसमें न जात और न ही धर्म यहां तक कि इसका फायदा सबों को मिला। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सहनी ने किया। इस अवसर पर सांसद डॉ. अशोक कुमार यादव, विधायक जीवेश मिश्र, जदयू विधायक अमरनाथ गामी, विधान पार्षद अर्जुन सहनी, पूर्व विधान पार्षद मिश्रीलाल यादव सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।

admin: