Darbhanga Airport: मिथिलावासियों के लिए खुशखबरी, दिसंबर के अंत से शुरू हो जाएगा दरभंगा एयरपोर्ट। न्यूज़ ऑफ मिथिला

दरभंगा ,संवाददाता : केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है. सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा है कि दरभंगा हवाई अड्डा का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और दिसम्बर माह में यहां से उड़ान सेवा शुरू होने की पूरी संभावना है।


वे आज पटना हवाई अड्डा के महाप्रबंधक के. एस. विजियम ओर उप महाप्रबंधक जी. के. चावला के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। बैठक में मोदी सरकार के उड़ान योजना को लेकर दरभंगा में चल रहे निर्माण कार्य और उड़ान को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में एयर पोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि खराब मौसम होने के कारण कुछ कठिनायों का सामना करना पर रहा है। लेकिन कार्य की गति को देखते हुए कहा जा सकता है कि कार्य निश्चित रूप से दिसम्बर में समाप्त हो जाएंगी और एयर पोर्ट उड़ान के लिए तैयार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि पूर्व में राज्य सरकार द्वारा 121 करोड़ रुपये ओर 31 एकड़ जमीन का आवंटन हो चुका है। केंद्र सरकार भी 80 करोड़ आवंटन भेज दिया, जिसमें 20 करोड़ खर्च की बात हवाई अड्डा पदाधिकारी ने जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि स्पाइस जेट विमान से परिचालन की जानकारी भी दिया गया। जिसके तहत शुरु में मुम्बई, दिल्ली और बैंगलौर की उड़ान भरी जाएंगी। नील गाय और बस स्टैंड के मुख प्रवेश मार्ग और निकास मार्ग को बदलने का आग्रह सांसद से किया। जिसका निराकरण करने का आश्वासन सांसद ने दिया।

admin: