दरभंगा में “सखी-बहिनपा मैथिलानी समूह” के चौथे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में महिलाओं ने किया भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम।

न्यूज़ ऑफ मिथिला डेस्क/दरभंगा । शनिवार को जिले के लहेरियासराय स्थित सात फेरे विवाह भवन में सखी-बहिनपा मिथिलानी समूह के चौथे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। दरभंगा और आसपास की “सखियों” का अद्भुत संगम देखने को मिला। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मेयर दरभंगा, श्रीमती बैजयन्ती खेड़िया और विशिष्ट अतिथि ललिता झा,उपाध्यक्ष-जिला परिषद ने अन्य अतिथियों कुमकुम , सुप्रिया , रोहिणी, नीला, गीता के संग दीप प्रज्वलन के संग आयोजन का शुभारंभ किया और गायन-वादन संग सखियों द्वारा नृत्य अद्भुत रहा। सुप्रसिद्ध गायिका अनुपमा झा, आदि गायिका ने मैथिली गीतों की छंटा बिखेरी वहीं खुशी, गुड़िया, मृगतृष्णा , आद्या, के सामूहिक नृत्य ने सबका मन मोह लिया। एकल नृत्य खुशी वत्स के द्वारा प्रस्तुत किया गया जो की काफी सराहनीय रहा। मेयर और उपाध्यक्ष जिला परिषद ने भी नृत्य में सखियों का साथ दिया और मिथिला के रंग में रंगी हुई नजर आईं। केवल मिथिलानियों पर केन्द्रित यह भव्य आयोजन निश्चय ही भव्य और अविस्मरणीय रहा। मंच संचालन ममता रानी आ मधु झा ने किया।
आयोजन संयोजन में स्नेहा शांडिल्य, आरती झा, दीपा ठाकुर, सुधा मिश्रा, एडवोकेट माण्डवी झा, कल्पना चौधरी, आदि सखियों का योगदान रहा।
ज्ञातव्य हो कि “सखी-बहिनपा मिथिलानी समूह” आरती झा के द्वारा 24 अगस्त 2015 ई. को व्हाट्सएप के माध्यम से प्रारंभ किया गया था और आज मिथिलानी के एकमात्र समूह के रूप में विश्वभर में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। इस बार बाढ़ राहत में जो इन सखियों ने लोगों की मदद की, इसकी काफी सराहना की गयी थी।

admin: