दरभंगा शहर के जाम से निजात व सम्पूर्ण मिथिला के लम्बित रेल परियोजनाओं को लेकर सदन में सांसद गोपाल जी ठाकुर ने उठाई माँग।

दरभंगा/दिल्ली । वृहस्पतिवार को लोकसभा में दरभंगा के सांसद श्री गोपालजी ठाकुर ने रेल बजट पर बोलते हुए केंद्रीय रेल और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री पीयूष गोयल का विभिन्न विषयों पर ध्यान आकृष्ट किया तथा जनहित में सभी कार्यों को पूर्ण करने का आग्रह किया ताकि दरभंगा सहित समस्त मिथिलांचल का सर्वांगीण विकास हो।

श्री ठाकुर ने सदन के माध्यम से दरभंगा के लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने हेतु दोनार, बेला, लक्ष्मीसागर, लहेरियासराय, चट्टी चौक सहित अन्य सभी रेलवे लाइनों के ऊपर ओवरब्रिज निर्माण किए जाने, गाड़ी संख्या 12569 तथा 12570 जयनगर से आनंद बिहार गरीब रथ एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाये जाने, डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, रक्सौल, गोरखपुर होते हुए नई दिल्ली तक चलाये जाने और दुरंतो या हमसफर जैसी रेलगाड़ियों का दरभंगा से नई दिल्ली तक परिचालन करने का आग्रह किया।

श्री ठाकुर ने सदन में बोलते हुए सकरी से हसनपुर भाया बिरौल, हरनगर, कुशेश्वरस्थान अर्धनिर्मित रेल लाइन को पूरा करने का आग्रह किया जिसका शिलान्यास पूर्व रेलमंत्री स्व० ललित नारायण मिश्र ने 1974 में किया और पुनः इस परियोजना का शिलान्यास 1996 और 2008 में किया गया तथा दरभंगा के लहेरियासराय से सहरसा रेल लाइन को पूरा करने का आग्रह किया जिसका शिलान्यास 2008 में तात्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के द्वारा किया गया था। श्री ठाकुर ने कहा कि अभी तक इन परियोजनाओं को पूरा नहीं किया गया।

श्री ठाकुर ने कहा कि इन सभी कार्यों के पूर्ण होने से दरभंगा सहित मिथिलांचल के लाखों की आबादी लाभान्वित होगी और आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मिथिला सहित पूरे देश में विकास की गंगा बहेगी।

सांसद के इस मांग पर जिलाध्यक्ष हरि सहनी, जिला महामंत्री आदित्य नारायण चौधरी मन्ना, संजीव साह, बालेंदु झा , डॉ. रामचंद्र प्रसाद, सुजीत मल्लिक, प्रदीप ठाकुर, विजय चौधरी, अमलेश झा, मुकुंद चौधरी, राजू तिवारी, गणेश महथा, अभयानंद झा, विवेकानंद पासवान, हेमंत झा, रमाशंकर ठाकुर, पारसनाथ चौधरी, संतोष पासवान, राजेश रंजन, वीणा झा, राजेंद्र चौपाल, अशोक अमर यादव आदि ने सांसद के प्रति आभार प्रकट किया है।

admin: