दरभंगा : कुशेश्वरस्थान में पशुपालक की गोली मारकर हत्या।

दरभंगा, संवाददाता । जिले के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के आसमा पुल के पास स्कार्पियो सवार बदमाशों ने रविवार की रात एक पशुपालक की गोली मार हत्या कर दी और आराम से फरार हो गए। मृतक की पहचान खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाने के बाबा टोला मुरकाही निवासी सहजू यादव के पुत्र अविनाश यादव(35) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी जारी है।

जानकारी के अनुसार, खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाने के बाबा टोला मुरकाही का इलाका सूखे की चपेट में है। वहां के 10-12 लोग अपनी मवेशियों के साथ कुशेश्वरस्थान थाने के आसमा पुल के समीप डेरा डाले हुए हैं। सभी पशुओं को चारा आदि खिलाते हैं और उससे प्राप्त दूध को आसपास के इलाके में बेचते हैं। अविनाश और उसका भाई कैलू यादव अन्य पशुपालकों के साथ यहीं रह रहा था।

रविवार की रात स्कार्पियो से करीब सात की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने कैलू यादव की खोज की। उसके नहीं मिलने पर भाई अविनाश को गोली मार दी। सीने में बाएं तरफ गोली लगने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहां मौजूद अन्य पशुपालकों ने बताया कि हत्या के पीछे दियारा में वर्चस्व की लड़ाई है। अप्रैल 2019 में बाबा टोला मुरकाही निवासी भीम यादव के भाई की हत्या कर दी गई थी। इस कांड में कैलू यादव का नाम आया था। इसके बाद से कैलू आसमा पुल के पास अन्य पशुपालकों के साथ रह रहा था। भाई की मौत का बदला लेने के लिए भीम यादव ने ही इस कांड को अंजाम दिया है।

बताते हैं कि दो दिन पूर्व कुछ लोग कैलू यादव को खोजते हुए आसमा पुल के पास आए थे। कैलू उन्हें उस दिन भी नहीं मिला था। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि साथ रह रहे पशुपालकों का बयान दर्ज किया जा रहा है। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

admin: