कल दरभंगा में होंगे पीएम मोदी, सुरक्षा व्यवस्था की चाक-चौबंद

न्यूज़ डेस्क।
दरभंगा।

जिला प्रशासन द्वारा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के दिनांक 25/04/2019 को दरभंगा नगर क्षेत्र में चुनावी सभा में सुरक्षा के अचूक व्यवस्था किया गया है। ज्ञातव्य हो कि माननीय प्रधानमंत्री राज मैदान, दरभंगा में कल एक चुनावी सभा में भाग लेंगे। माननीय प्रधानमंत्री के आगमन पर उन्हें एस.पी.जी. प्रोटेक्टी श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी। चुनावी सभा कार्यक्रम स्थल, हवाई अड्डा एवं हवाई अड्डा से चुनावी सभा कार्यक्रम स्थल पर आने-जाने वाली सभी मार्गों, चौक-चौराहों पर बड़ी संख्या में सशस्त्र बल के साथ वरीय पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा आज संयुक्त रूप से कार्यक्रम स्थल, राज मैदान में सुरक्षा ड्यूटी में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग की गई एवं उन्हें दायित्वों का सतर्कता पूर्वक निर्वहन करने का निदेश दिया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर पहुँचने के चार-पाँच घंटे पूर्व से ही सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने-अपने निर्धारित कर्त्तव्य स्थल पर पहुँचकर दायित्वों का निर्वह्न करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की अत्यंत बारीकी से जाँच की जाए। सभा स्थल पर किसी भी व्यक्ति को बोतल, डंडा, झंडा अन्य कोई घातक हथियार लेकर प्रवेश नहीं करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल सहित प्रमुख चौक-चौराहों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं और वीडियो ग्राफी की भी व्यवस्था की गई है।


वरीय पुलिस अधीक्षक श्री बाबुराम द्वारा सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सभी पुलिस पदाधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में अगाह किया गया कि आप लोग पूरी तत्परता एवं दृढ़ता से अति विशिष्ट व्यक्ति को अचूक सुरक्षा प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि ड्यूटी में तैनात जवान मोबाईल का प्रयोग नही करेंगे वहीं अधिकारी वर्ग के लोग बहुत जरूरी होने पर ही मोबाईल का प्रयोग करेंगे। वे अपना पूरा ध्यान ड्यूटी पर लगाएगे। जिलाधिकारी द्वारा सभी दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि 25 अप्रैल को 05ः00 बजे पूर्वाह्न अपने-अपने निर्धारित कर्त्तव्य स्थल पर तैनात हो जाएगे एवं कार्यक्रम समाप्ति के उपरांत भीड़ के पूरी तरह छट जाने की बाद ही वहाँ से हटेंगे।
इसके पूर्व आज मुख्य सचिव, बिहार श्री दीपक कुमार, डी.जी.पी. श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में जिला प्रशासन द्वारा किये गये सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।
वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में उपस्थित आयुक्त दरभंगा श्री मयंक बरबड़े, पुलिस महानिरीक्षक श्री पंकज दराद, डी.एम. डॉ. त्यागराजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री बाबुराम द्वारा आश्वस्त किया गया कि माननीय प्रधानमंत्री की सभा स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किया गया है और इस कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न करा लिया जाएगा।

admin: