प्रमी जोड़े को लेकर हुआ विवाद, जिसमें एक की मौत….

दरभंगा, 23 मार्च।

बहेड़ा थाना क्षेत्र स्थित घोंघिया गांव में दलित टोले के एक ही समुदाय के बीच आपसी वर्चस्व को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट जिसमें एक की मौत हो गई साथ ही 9 लोग जख्मी हो गए हैं। मृतक की पहचान स्व. भोला मोची के 50 वर्षीय पुत्र रामचंद्र मोची के रूप में हुई है। एक पक्ष के घायल रामचंद्र मोची, प्रमोद मोची, सुनील मोची व राम आशीष मोची को परिजनों ने बहेड़ा पीएचसी में भर्ती कराया। इलाज के दौरान चिकित्सकों ने रामचंद्र मोची को मृत घोषित कर दिया। दूसरे पक्ष के नथुनी राम, उपेन्द्र राम, बुधू राम, हलचल राम, प्रमोद राम व प्रभु राम का इलाज भी बहेड़ा पीएचसी में ही चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव के ही परमेश्वर मोची के पुत्री से मिश्री मोची के पुत्र प्रदीप मोची का प्रेम प्रसंग चल रहा था। करीब ढ़ेढ़ साल पहले दोनों ने कोर्ट में शादी रचा ली थी और दोनो पति-पत्नी की तरह गुजर बसर कर रहे थे। इसी बात को लेकर सीता राम एवं प्रभु राम के बीच विवाद शुरू हुआ। देखते-देखते दोनों पक्षों में रोड़ेबाजी होने लगी।

सूचना मिलते ही बहेड़ा थाना पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर लोगों से पुछताछ की और कार्यवाही में जुट गई है। थानाध्यक्ष शशिकांत सिंहा ने बताया कि एक पक्ष के सीता राम के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया है। एफआईआर में 22 लोगों को आरोपित किया गया है। दोनों पक्षों से 9 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

admin: