OLX पर विज्ञापन देख दरभंगा से लेकर भागा कीमती बाइक पटना से बरामद

दरभंगा, संवाददाता । olx वेबसाइट पर बाइक बिक्री का विज्ञापन देख खरीदार द्वारा ले भागे कीमती बाइक को 25 दिनों बाद पटना से बरामद किया गया है। 2 लाख 80 हजार रुपये की केटीएम आरसी 390 मॉडल बाइक को बदमाश पटना के एजेंसी में फ्री सर्विसिंग कराने गया था। सर्विसिंग सेंटर के सिस्टम में बाइक का नंबर डालते ही मालिक की ई-मेल पर सूचना मिल गई। बाइक मालिक लहेरियासराय थाने के बेलवागंज मोहल्ला निवासी राहुल कुमार मेहता ने खरीदारी के समय अपनी ई-मेल आइडी कंपनी को उपलब्ध कराई थी।

इसके बाद मेहता ने पुलिस को जानकारी दी। एजेंसी से पता चला कि जिसने बाइक की सर्विसिंग कराई है उसे वह जानता है। इसके कुछ घंटे में बाइक मालिक को सूचना दी गई की एजेंसी से कुछ दूरी पर कंकड़बाग में बाइक लावारिस हालत में पड़ी थी। जिसे एजेंसी में सुरक्षित रख लिया गया है। जिसे यहां की पुलिस जाकर बरामद कर ली। इधर, बाइक मालिक ने बताया कि कंपनी ने उन्हें एक की-कार्ड उपलब्ध कराया है। जो उनके पास है।

बिना की-कार्ड इस बाइक की सर्विसिंग नहीं हो सकती। की-कार्ड को स्कैन करने पर ही बाइक मालिक पूरा डिटेल्स सिस्टम पर आता है। एक तरह से यह आधार की तरह काम करता है। ऐसी स्थिति में एजेंसी की भूमिका संदिग्ध है। बता दें कि मेहता ने अपनी बाइक को बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। कुछ दिनों में एक खरीदार ने मोबाइल फोन से संपर्क किया। बताया कि मुजफ्फरपुर से बोल रहा हूं। बात करने के बाद 1 फरवरी को वह बाइक मालिक के घर पहुंचा। एक ही नजर में पसंद कर लिया। मोलभाव करने के बाद कहा कि बाहर से तो ठीक-ठाक है। लेकिन, इंजन सही है या नहीं यह तो चलाने से पता चलेगा।

मालिक ने कहा कि मात्र नौ माह पुरानी है। ट्रायल करके देख लीजिए। उसकी चाबी दे दी। इसके बाद खरीदार बाइक को स्टार्ट किया और आगे बढ़ गया। काफी देर के बाद भी वह वापस नहीं लौटा। थानाध्यक्ष आरके शर्मा ने बताया कि बाइक को बरामद कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। सर्विसिंग सेंटर के सीसीटीवी का फुटेज लिया गया है।

admin: