दरभंगा : पुलिस हिरासत में मौत के बाद उग्र लोगों ने किया सड़क जाम

दरभंगा, संवाददाता । लहेरियासराय थाने पुलिस की अभिरक्षा में मंगलवार को एक आरोपित की मौत हो गई। वह डीएमसीएच के ऑर्थो विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मी था। इससे आक्रोशित होकर लोगों ने शाम में सैदनगर के पास दरभंगा-समस्तीपुर मार्ग को जामकर जमकर बवाल काटा। कई गाड़ी के शीशे तोड़ डाले। सड़क पर आगजनी कर दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

वार्ता करने के लिए पहुंची पुलिस को नाराज लोगों ने खदेड़ दिया। आक्रोशित लोग एसएसपी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। मृतक की शिनाख्त लहेरियासराय थाने क्षेत्र के अभंडा मोहल्ला निवासी बनारसी मल्लिक के पुत्र रामवृक्ष मल्लिक (45) के रूप में की गई है। मृतक डीएमसीएच के ऑर्थो विभाग में चतुर्थवर्गीय कर्मी था। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार को पुलिस ने अभंडा मोहल्ले में एक ताड़ी दुकान से आठ लोगों को नशे की हालत में गिरफ्तार किया। ब्रेथ एनलाइजर की जांच में अल्कोहल की पुष्टि हुई और सभी को बहादुरपुर पीएचसी में मेडिकल जांच कराया गया।

मंगलवार को सभी को न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए कोर्ट परिसर ले जाया गया था। कोर्ट में उपस्थित कराने से पहले आठ आरोपितों में से एक रामवृक्ष मल्लिक अचानक लुढ़क गया। परिजनों ने उसके मरने की बात कह हंगामा करने लगे। लेकिन, पुलिस उसे उठाकर डीएमसीएच ले गई। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद लोग आक्रोशित हो गए। पुत्र दीपक मल्लिक और धीरज मल्लिक ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। कहा कि पूरी रात उसके पिता सहित अन्य लोगों की पुलिस ने बुरी तरह से पिटाई की और छोड़ने के नाम पर रुपये की मांग की।

हालांकि, पुलिस ने परिजनों के आरोप को बेबुनियाद बताया है। इस बीच एसएसपी बाबू राम ने अपने कार्यालय में गिरफ्तार किए गए आरोपितों के परिजनों से बात की। आश्वासन देते हुए कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लेकिन, कुछ ही देर बाद लोगों ने सड़क जाम कर बवाल करना शुरू कर दिया।

स्थिति से निपटने के लिए पुलिस दंगा और सीआइटी के जवानों को डीएमसीएच से लेकर सैदनगर, अभंड और लहेरियासराय थाने पर तैनात कर दिया गया है। बिरौल एसडीपीओ दिलीप कुमार झा, बेनीुपर एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी आक्रोशितों को समझाने की कोशिश में जुटे हैं। खबर लिखे जाने तक स्थिति यथावत है। इधर, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना के संबंध में दरभंगा एसएसपी बाबू राम ने कहा कि मौत कैसे हुई है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा। फिलहाल, पूरे मामले की जांच की जा रही है। अगर कोई दोषी पाएं जाते हैं तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मृतक के परिजनों की बात सुनी जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *