दरभंगा के मजदूर की बिटिया बनी रेवेन्यू ऑफिसर,जिला परिषद सदस्या ने किया सम्मानित

दरभंगा । ग्रामीण इलाके के एक मजदूर की बेटी ने बीपीएससी की परीक्षा में कामयाबी हासिल कर दूसरी लड़कियों को भी सीख दी है कि जीवन में कुछ हासिल करने का जज्बा हो तो इसमें असफलता नहीं मिलती है। यह कारनामा दरभंगा के हायाघाट प्रखंड के मझौलिया पंचायत अंतर्गत होरलपट्टी गांव के एक मजदूर की बेटी बुच्ची कुमारी ने कर दिखाया है।
उन्होंने बीपीएससी परीक्षा में 785वां रैंक प्राप्त कर रेवेन्यू ऑफिसर के रूप में चयनित हुए। उन्होंने गरीबी को नजदीक से देखा। परिस्थिति से लड़ा और अपने अंदर हौंसला रखा। निरंतर अध्ययन करती रही। ईमानदारी के साथ पढ़ाई की जिसका परिणाम आज गांव व जिला ही नहीं सूबे में सामने है।
मंगलवार को राजद के हायाघाट प्रखंड अध्यक्ष शमशाद रिजवी एवँ ज़िला पार्षद हायाघाट 6/1 फरहाना खातून ने बुच्ची कुमारी को उनके आवास पर जाकर बुच्ची कुमारी के साथ-साथ उनके माता-पिता को भी पाग-चादर, फूल-माला देकर सम्मानित किया और डायरी एवँ पेन भेंट दिया।

राजद नेता रिज़वी ने कहा कि हायाघाट प्रखंड क्षेत्र के ग्राम होरलपट्टी में श्री मंगनु सहनी जी की पुत्री बच्ची कुमारी ने BPSC में सफलता प्राप्त कर रेवेन्यू ऑफिसर का पद हासिल किया है जो प्रखण्ड वासियों के लिये गर्व की बात है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *