सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक रूप से पीछे है वैश्य-सूरी समाज : गामी

दरभंगा । मंगलवार को वैश्य सूरी समाज समिति दरभंगा के पदाधिकारियों की बैठक विधायक सह सभापति प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति अमरनाथ गामी के शिवाजीनगर स्थित आवास पर हुई। बैठक में अखिल भारतीय शौण्डिक सूरी संघ के प्रदेश महासचिव श्याम सुन्दर प्रसाद को पाग माला चादर से सम्मानित किया गया। विधायक अमरनाथ गामी ने कहा की देश के विकास में वैश्य सूरी समाज का महत्वपूर्ण योगदान हैं।सामाजिक,आर्थिक,शैक्षणिक एवं सामाजिक न्याय की दृष्टि से सूरी समाज आज पिछली पंक्ति में खड़ी हैं। यह समाज देश का आर्थिक रीठ हैं। समाज स्वभिमानी हैं,गरीब गुरबों को आगे बढ़ाने के लिए संगठन आगे आवे।

प्रदेश महासचिव श्याम सुन्दर प्रसाद ने कहा की युवा वर्ग आगे आये और समाज को संगठित करें। आज सूरी समाज आर्थिक एवं शैक्षणिक रूप से काफी पिछड़ा हुआ हैं,इसलिए सूरी समाज को अतिपिछड़ा वर्ग में शामिल करने की लड़ाई में समाज एकजुट होकर साथ दे। सूरी समाज हमेशा सेवा भाव से कार्य करती आई हैं,सूरी समाज की राजधानी दरभंगा हैं,इसलिए यहां की जिम्मेवारी हैं की संगठन को एक नई दिशा दे।
संरक्षक अशोक नायक ने कहा की राजनितिक दल वैश्य सूरी समाज को ना समझे बंधुआ वोटर,आज समाज को अपनी दशा और दिशा खुद तय करना होगा। कोई भ्रम में नहीं रहें,हमें भीख नहीं राजनीती में भागीदारी चाहिए। जिसकी जितनी आबादी उसकी उतनी हिस्सेदारी मिले। मौके पर डॉ योगेन्दर प्रसाद, माधव प्रो.जगदीश महतो,श्रवण नायक,मनीष महथा,पप्पू नायक,महावीर महतो,विक्रान्त पंजियार,सुनील गड़ाई,अमित महथा,जय किशुन राउत,राजेश पूर्वे,प्रो देवाशीष परमार्थी,पप्पू पूर्वे,रमेश पंजियार,मदनेश्वर मंडल,मनोज नायक,संजय महतो आदि लोगों ने भी विचार व्यक्त किये।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *