मधुबनी वाटसन उच्च विद्यालय में कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने किया झंडोत्तोलन

मधुबनी,संवाददाता । कृषि मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि किसानों की तरक्की के लिए पंचायत स्तर पर कृषि कार्यालय खोले जाएंगे। प्रत्येक जिले में जैविक ग्राम बनाया जा रहा है। किसान चौपालों के माध्यम से किसानों को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। वर्ष 2222 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा।

मंत्री श्री कुमार शनिवार को स्थानीय वाटसन उच्च विद्यालय मैदान में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए श्री कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में न्याय के साथ विकास तेजी से आगे बढ़ा है। युवाओं के लिए शिक्षा के साथ-साथ स्वरोजगार के लिए बेहतर बेहतर माहौल के साथ अनेक उपाय किए गए हैं।

श्री कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों को फ्री रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर पेयजल, घर-घर बिजली सहित अन्य विकास कार्य तेजी से आगे बढ़ने से बिहार की सूरत बदल रही है। बिहार में कृषि उत्पादन के क्षेत्र में काफी सफलता मिल रही है।

श्री कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बड़े व कड़े फैसले लेकर देश से भय, भ्रष्टाचार और गरीबी दूर करने के अहम निर्णय लिए गए हैं। स्वच्छता अभियान के माध्यम से देश को गंदगी मुक्त बनाने का प्रयास कारगर साबित हुआ है। इससे पूर्व मंत्री द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर विभिन्न विभाग द्वारा आकर्षक झांकियां भी निकाली गईं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *