अब रफ्तार पकड़ रही हर घर नल जल योजना

मधुबनी। प्रशासनिक सजगता कहें या पंचायत प्रतिनिधियों की तत्परता पंडौल प्रखंड में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हो रहे हर घर नल जल योजना अब रफ्तार को पकड़ रही है। पंडौल प्रखंड में कुल 26 पंचायत है। जिनमें से सरिसब पाही पूर्वी, सलेमपुर व भौर पंचायत को छोड़ अन्य सभी पंचायतों में हर घर नल जल योजना का काम चल रहा है। दिसंबर माह तक जहां काम धीमे धीमे चल रहा था। वहीं जनवरी माह में कार्य में तेजी देखने को मिल रही है। जागरण संवाददाता ने जब प्रखंड के श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत में योजना की पड़ताल की तो कार्य संतोषजनक मिला। उक्त पंचायत के लगभग आधे हिस्से में हर घर नल जल योजना का काम चल रहा है। यहां कुल 6 बो¨रग लग चुके हैं । 14 वार्ड में से कुल 6 वार्ड में हो रहा काम :– प्रखंड के श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत में कुल 14 वार्ड है। जिनमें से कुल 6 वार्ड में काम शुरू किया गया है । पंचायत के वार्ड संख्या एक, 6, 9, 10, 11 व 12 में हर घर नल जल योजना के तहत प्रथम चरण में कार्य करने की स्वीकृति प्रदान की गई थी । बांकी वार्डों में भी वार्ड क्रियान्वयन समिति का गठन हो चुका है। चयनित सभी 6 वार्डों में बो¨रग का काम हो चुका है। टंकी निर्माण का कार्य प्रगति पर है ।

——————

पंचायत के कुल छह वार्डों में कार्य हो रहा है। जल मीनार बनाने के लिए लगातार काम चल रहा है। अन्य वार्डों में भी बहुत जल्द काम प्रारंभ कर लिया जाएगा।

-अरुण कुमार, मुखिया

——————-

प्रखंड के किसी भी पंचायत के अपेक्षा यहां हर घर नल जल योजना तेज गति से चल रही है। पंचायत के मुखिया व वार्ड सदस्यगण दिन रात इस कार्य को पूर्ण करने में लगे हैं। — महेश्वर पंडित, बीडीओ

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *